https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 21 सितंबर 2018

बंद खदान से कोयला निकाल रही महिला के उपर गिरी चट्टान, एक की मौत, एक घायल

अनूपपुर एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र की बंद हरद खदान में शुक्रवार की सुबह कोयला निकाल रही महिला के उपर अचानक भारी-भरकम चट्टान भरभरा आ गिरी। जिसमें मौके पर ही लगभग 35 वर्षीय महिला कुंती महरा पति संतोष महरा निवासी पयारी की मौत हो गई, जबकि साथ रही अन्य २५ वर्षीय ममता महरा पति कमलेश महरा निवासी पयारी गम्भीर रूप से घायल हो गई। मौके पर उपस्थित अन्य महिला ने घायल ममता को देखकर घरवालों को सूचना दी। जहां मौके पर पहुंचे परिजनों ने घायल महिला को खदान से बाहर निकाल उपचार के लिए एम्बुलेंस 108 के माध्यम से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं भालूमाड़ा पुलिस को सूचना देकर मृत महिला की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पीएम उपंरात परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। वहीं महिला की मौत के बाद बंद हरद खदान की सुरक्षा पर एक बार फिर से सवालियां निशान लग गए हैं। बंद हरद खदान से कोयला की चोरी करने के दौरान अधिकांश मौते इसी खदान में हुई है। जिसकी सुरक्षा में पूर्व में कॉलरी ने सुरक्षा गार्ड तैनात किए थे, बावजूद हाल के दिनों में दो हादसें सामने आ गए हैं।
नीचे गिरी महिला
जानकारी के अनुसार चट्टा की क्रमबद्ध उंचाई में महिलाओं ने बीच वाले हिस्से पर बैठक कोयला निकालने का प्रयास किया। इसी दौरान ऊपरी हिस्से की चट्टान अचानक भरभराकर गिर पड़ी। जिसमें कुंती महरा उस चट्टान के चपेट में आ गई। यहंा तक दबने के बाद महिला का शव मौके स्थल से 40 फीट नीचे जा गिरी। घायल के अनुसार कोयला खोदने के दौरान तीन महिलाएं मौके पर थी।
इनका कहना है
बंद खदान से कोयला निकालने के दौरान हादसा हुआ, जिसमें एक की मौके पर मौत हो गई, तथा एक अन्य घायल है। पुलिस शव को निकाल पीएम के लिए ले गई है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

तिलक सिंह, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...