https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 20 सितंबर 2018

25 टन कोयले के अवैध भंडारण के साथ आरोपी गिरफ्तार


अनूपपुर बिजुरी में अवैध कोयले से जुड़े कारोबार की सूचना पर बिजुरी पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर नगर के समीप परसापानी के सूनसान स्थल पर भंडारित लगभग 25 टन कोयला जब्त करने के साथ मौके से दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। जब्त किए गए कोयले की कीमत लगभग 87 हजार रूपए बताई गई है। इस दौरान पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ साथ एक बाइक और मोबाईल भी जब्त किया। आरोपियों ने बताया कि कोयला की चोरी कर उसे बाहर भेजा जाना था। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय पेश किया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। बताया जाता है कि बिजुरी में लगातार कोयले के अवैध कारोबार को लेकर पुलिस को सूचना मिल रही थी। इसी कड़ी में बुधवार की रात बिजुरी थाना प्रभारी राधिका प्रसाद द्विवेदी ने धरपकड़ की योजना बनाते हुए मुखबिर की सूचना पर परसापानी के पास कोयला के लगभग 25 टन से अधिक का भंडारण होना पाया। कोयले की सुरक्षा में दो लोग टीपू मुसलमान उर्फ आफताब आलम निवासी बिजुरी वार्ड क्रमांक 12 अपने साथी खीदो कोल पिता नानकुली कोल निवासी परसापानी बाइक के साथ पाया गया। जिसे पुलिस ने धर दबोच कर दोनों को गिरफ्तार किया साथ ही बाइक व मोबाइल को भी जब्त की। पुलिस के अनुसार आरोपियों द्वारा पिछले कई दिनों से अवैध कोयले का कारोबार किया जा रहा था, वहीं मामले में अब पुलिस की भी भूमिका संदिग्ध मानी गई है। जानकारी के अनुसार टीपू मुसलमान पिछले कई वर्षो से पुलिस की सांठगांव में अवैध कोयले के व्यापार में संलिप्त है, जो छत्तीसगढ़ तक अपना कोयला  भेजता है। पूर्व में भी राजनगर थाना अंतर्गत आमाडांड ओसीपी से कोयला चोरी करते हुए सुरक्षाकर्मियों ने टीपू मुसलमान के वाहन को रंगे हाथ पकड़ा था। जिसपर राज नगर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज करते हुए टीपू मुसलमान को जेल भेजने की कार्रवाई की थी।
इनका कहना है
रात्रि गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर छापामार कार्रवाई करते हुए लगभग 25 टन कोयला जब्त किया गया है। कोयला टीपू मुसलमान का है जिसके विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए न्यायालय में पेश किया गया है।
राधिका प्रसाद द्विवेदी, थाना प्रभारी बिजुरी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...