https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023

विधिक साक्षरता शिविर में छात्र-छात्राओं को दी गई कानूनी विषयों की जानकारी

अनूपपुर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अनूपपुर के अध्यक्ष/प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सिकंदर सिंह परमार के निर्देशा पर बाल भारती पब्लिक स्कूल जैतहरी में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन 9 फरवरी को किया गया। जहां सचिव विवेक शुक्ला एवं जिला विधिक सहायता अधिकारी दिलावर सिंह के द्वारा छात्र-छात्राओं को कानूनी विषयों पर जानकारी प्रदान कर विधि विषय पर मार्गदर्शन किया।
बाल भारती पब्लिक स्कूल जैतहरी में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन में जिला विधिक सहायता अधिकारी दिलावर सिंह ने विधिक सेवा प्राधिकरण, भारत में विधि निर्माण प्रक्रिया एवं न्यायपालिका की भूमिका, मौलिक अधिकार एवं कर्तव्य के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए विधि क्षेत्र में कैरियर बनाने के बारे में बच्चों को बताया। सचिव विवेक शुक्ला ने डिजिटल साक्षरता, मोबाईल फोन के लाभ-हानि व उपयोग के विषय में जानकारी देते हुये बच्चोंत को गुड टच-बेड टच, यातायात नियमों के बारे में बताया। साथ ही छात्र- छात्राओं से कैरियर से संबंधित विभिन्न विषयों पर भी चर्चा की। इस दौरान बच्चों की जिज्ञासाओं का निराकरण भी किया। शिविर में विद्यालय के प्राचार्य हितेश तिवारी, अध्यापकगण एवं प्राधिकरण से ऋषि पाण्डेय उपस्थित रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...