https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 10 फ़रवरी 2023

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की कांग्रेस को दो टूक, कहां पहले जनाधार मजबूत करें फिर किसी पर चुटकी ले

रामचरितमानस विवाद एवं संघ प्रमुख मोहन भागवत के जाति व्यवस्था के बयान पर जवाब दिया अनूपपुर। ज्योतिषपीठ बद्रीनाथ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज शुक्रवार की रात जबलपुर से अचानक अमरकंटक पहुंचे, जहां उन्होंने शनिवार की सुबह मॉ नर्मदा की पूजा अर्चना कर छग के बिलासपुर के लिए रवाना हो गये। इस दौरान कांग्रेस को नसीहत देते हुए रामचरितमानस पर चल रहे विवाद और संघ प्रमुख मोहन भागवत के जाति व्यवस्था के बयान पर जवाब दिया। दर्शन हेतु अमरकंटक में शंकराचार्य आश्रम के महंत स्वामी नर्मदानन्द जी महाराज, मारकंडे आश्रम के पंडित राम नरेश शास्त्री ने आशीर्वाद प्राप्त किए।
ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज ने कांग्रेस दो टूक शब्दों में कहां कि पहले जनाधार मजबूत करें फिर किसी पर चुटकी ले, क्योंकि वर्तमान में कांग्रेस की स्थिति बेहद खराब है और वह किसी पर चुटकी लेने के हालात में नहीं हैं। रामायण पर विवाद पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि कांग्रेस-भाजपा एक-दूसरे से लड़ते रहते हैं, इन्हें देश, धर्म, संस्कृति और परंपराओं की कोई फिक्र नहीं है, बस राजनीति करते हैं। कोई भी पार्टी राजनीति के विषय पर बोले लेकिन धर्म पर बात ना करें। शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि वर्तमान में राजनीतिक दल धर्म पर राजनीति कर रहे हैं, जो बेहद गलत हैं। राजनीतिक दलों को केवल राजनीतिक मुद्दों पर बयानबाजी करना चाहिए ना कि धर्म पर, इसके साथ ही रामचरितमानस पर चल रहे विवाद पर भी शंकराचार्य ने कहा कि रामायण पर विवाद करने वाले लोग राजनीतिक हैं, ना कि रामायण के जानकार. जिन्होंने रामायण पर कोई अध्ययन नहीं किया है, वह बयानबाजी ना करें। उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर कहा कि भारत में जाति व्यवस्था का वर्णन उस गीता में भी लिखा है जिसे खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बराक ओबामा को दी थी इस गीता के मुताबिक भगवान श्रीकृष्ण ने चार वर्ण बनाए हैं, वर्णों के हिसाब से उनको समाज में जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जो चीज विद्वानों ने बनाई हो, वो गलत कैसे हो सकती है. शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि मोहन भागवत एक लंबा जीवन जी चुके हैं, राजनीति को बैलेंस करने के लिए वे इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं, जो उन्हें नहीं करना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...