https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 6 फ़रवरी 2023

विकास यात्रा से नहीं जनता का मोह, खाली कुर्सी भरने हो रही मशक्कत, दूसरे दिन भी खाली रहा पंडाल

कोतमा में भाजपा जिलाध्यक्ष ने खाली कुर्सियों के सामने किया भाजपा सरकार के कार्यो का बखान
अनूपपुर। प्रदेश में संत रविदास जयंती से विकास यात्राओं की शुरूआत हुई। यात्रा के जरिये सरकार नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में तक पहुंच कर अब तक के हुये विकास कार्यो का बखान के साथ नए हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान करना तथा पात्र हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ देना है। रविवार को कोतमा नगर पालिका क्षेत्र के गांधी चौक पर भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश गौतम ने विकास यात्रा कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जहां नगर पालिका अध्यक्ष कोतमा व उपाध्यक्ष सहित नगर की जनता ही नदारद रहीं हैं। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश गौतम ने प्रदेश की भाजपा सरकार व मुख्यमंत्री द्वारा किये गये विकास कार्यो का बखान मंच के सामने लगी खाली कुर्सी से करना पड़ा। जिसके बाद भाजपा जिलाध्यक्ष ने विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाकर नगर के 7 वार्डो में रवाना किया। वहीं दूसरे दिन 6 फरवरी को 9 वार्डो का भ्रमण कर पात्र हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाना था। जिसके लिये वार्ड क्रमांक 9 टैक्सी स्टैण्ड में मंचासीन कार्यक्रम किया गया। लेकिन दोनो ही दिन विकास यात्रा के मंचासीन कार्यक्रम से लोग नदारद रहे। पूरे कार्यक्रम में सिर्फ भाजपा नेताओं सहित अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। आखिर क्या कारण हैं कि कोतमा नगर के 15 वार्डो की जनता ने नगर के भाजपा नेताओं से दूरी बनाते हुये विकास यात्रा का लाभ प्रशासन से लेना उचित समझ रही है।
मंच पर सिर्फ भाजपा नेताओं की भीड़ विकास यात्रा के शुभारंभ पर जहां कोतमा नगर की जनता ने अपने आप को दूर रखा। वहीं मंच के सामने लगी कुर्सियां खाली रही। इतना ही नही कोतमा नपाध्यक्ष अजय सराफ व उपाध्यक्ष वैशाली बद्री ताम्रकार कार्यक्रम से अपनी दूरी बनाये रखे और भाजपा नेताओं की मंच पर भीड़ देख स्वयं को कार्यक्रम से दूर कर लिया गया। लोगो ने बताया कि जो भी कल्याणकारी योजनाएं है उसे प्रदेश सरकार द्वारा लाया गया है। लेकिन निचले स्तर के नेताओं के कारण पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ नही मिल पाता है। अब कोतमा नगर की जनता जिला प्रशासन के माध्यम से विभिन्न योजनाओं का लाभ लेना चाहती है। जिसके कारण कोतमा के भाजपा नेताओं ने अपनी दूरी बनाये हुये है। विधानसभा चुनाव की तो नही है तैयारी प्रदेश सरकार ने विकास यात्रा का मुख्य उद्देश्य नए हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान करना, विभिन्न योजनाओं का लाभ देना, पहले के हितग्राहियों से संवाद स्थापित करना तथा छूटे हुए हितग्राहियों का नाम जोड़ना है। 20 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा जिले के हर गांव-गांव, मजरे टोला तक पहुंच कर लाभ देना एवं विकास कार्यो का बखान करना है। इस यात्रा खास मानी जा रही है, क्योंकि विधानसभा चुनाव के 7 से 8 महीने बाकी हैं और अभी से बीजेपी चुनावी मूड में आ गई। इस यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से भूमि पूजन, लोकार्पण सहित कई विकास कार्यो को लेकर विकास यात्रा चल रही है। लेकिन इन दिनों भाजपा के कुछ तथाकथित नेताओं के चंगुल में कई बार फंस चुकी जनता अब इन नेताओं से दूर रहने में ही अपनी भलाई समझ रही है। क्योकि इन तथाकथित नेताओं के पास खुद के द्वारा क्षेत्र में किये गये कार्य व विकास शून्य है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...