https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 25 मार्च 2019

अनूपपुर-वेंकटनगर सड़क निर्माण की लचर कार्यप्रणाली पर लोक निमाण विभाग पर बरसे कलेक्टर

दिन में दो बार दें कार्य प्रगति की रिपोर्टकार्यप्रणाली में सुधार नहीं हुआ तो होगी दंडात्मक कार्रवाई
अनूपपुर अनूपपुर-वेंकटनगर सड़क निर्माण की बदहाली और आमजनों को हो रही परेशानी पर सोमवार को कलेक्टर की समय सीमा बैठक में छाया रहा,जहां सड़क की लचर निर्माण कार्यशैली पर कलेक्टर ने जमकर लोक निमाण विभाग अधिकारी को फटकार लगाई और दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी। यहीं नहीं कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी विभाग कार्यपालन यंत्री से प्रतिदिन दो बार कार्य प्रगति की रिपोर्ट कलेक्टर के समक्ष पेश करने को कहा। इसके अलावा आगामी दिन होने वाले निर्माण कार्य की कार्ययोजनाओं को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। विभागीय सूत्रों के अनुसार सोमवार को जैसे ही समय सीमा की बैठक आरम्भ हुई। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने नाराजगी जताते हुए अनूपपुर वेंकटनगर सड़क कार्य की लचर प्रगति को संज्ञान में लेते हुए लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री अनिल कुमार मिश्रा को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सड़क निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार का विलम्ब नहीं होना चाहिए। कार्य की दैनिक प्रगति एवं अगले दिवस की कार्ययोजना से दैनिक रूप से अवगत कराने के निर्देश दिए। ठेकेदार की लापरवाही में आमजनों को हो रही असुविधा का संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने कहा अगर कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हुआ तो दंडात्मक कार्रवाई के लिए भी तैयार रहे। उनका कहना था कि 14 फरवरी को पूर्व 3 करोड़ करोड़ की बकाया राशियां की प्रभारी मंत्री की स्वीकृति के बाद भी ठेकेदार ने कार्य आरम्भ नहीं किया। डेढ़ माह के समय गुजर जाने के बाद भी सड़क निर्माण का कार्य पूर्ववत की भांति जहां था वहीं बना हुआ है। जबकि कंपनी की कार्यप्रणालियों पर खुद विधायक ने भी अल्टीमेंटम जारी करते हुए राशि आवंटन के साथ निर्माण कार्य शीध्र पूर्ण कराने की चेतावनी दी थी। लेकिन ठेकेदार के उपर जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों का जोर नहीं चला। वहीं विभाग विभाग ने प्रशासनिक आदेशों की अनदेखी करते हुए रही सही कसर पूरी कर दी।
तीर्थयात्रियों के साथ स्थानिय जानों ने जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी
24 मार्च की सुबह लगभग 10 घंटे की जाम से नाराज पुरी से रीवा-सीधी के लिए जा रहे दो सैकड़ा से अधिक तीर्थयात्रियों तहसील कार्यालय अनूपपुर के सामने शासन-प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए थे। तीर्थयात्रियों का बस इसी निर्माणाधीन सड़क पर भारी वाहनों के गड्ढे में धंसे होने के कारण जाम में फंस गया था। जिसमें रात 2 बजे से जाम में फंसे यात्रियों ने दोपहर 12 बजे बाद मुक्ति पाई थी।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...