https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 29 मार्च 2019

शत प्रतिशत मतदाता सहभागिता के लक्ष्य की प्राप्ति का सत्त प्रयास मैराथन दौड

मतदाता जागरूकता मैराथन से जगायी गई लोकतंत्र की अलख 
अनूपपुर मतदाता जागरूकता मैराथन,मतदाता जागरूकता रैली, रंगोली प्रतियोगिता,चुनावी पाठशाला इन सभी आयोजनो का लक्ष्य हर मतदाता तक पहुँच स्थापित कर उन्हें मत के अनिवार्य रूप से प्रयोग के लिए प्रेरित करना है। जिला मुख्यालय में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता मैराथन के आयोजन किया गया। प्रात: 9 बजे जिला मुख्यालय अनूपपुर में रेल्वे स्टेशन परिसर से सामतपुर तालाब तक मतदाता जागरूकता मैराथन के माध्यम से समस्त नागरिकों को  लोकतांत्रिक कर्तव्य को याद दिलाया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रमोहन ठाकुर की अगुवाई में आयोजित इस दौड़ में नारों पोस्टरों एवं बैनरों के माध्यम से नागरिकों को उनके सबसे जरूरी कर्तव्य मतदान का पुन:स्मरण कराया गया।
रेलवे स्टेशन परिसर से कोतवाली तिराहे बस स्टैंड से गुजरती हुई यह मैराथन सामतपुर तालाब में आकर समाप्त हुई। यहाँ सभी प्रतिभागियों ने सामूहिक रूप से भय जाति धर्म भाषा समुदाय रिश्वत अथवा अन्य किसी भी प्रकार के प्रलोभन से ऊपर उठकर निर्भीक होकर स्वविवेक से समस्त निर्वाचनो में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की शपथ ली। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रमोहन ठाकुर ने आयोजन के दौरान बताया कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि विगत विधानसभा निर्वाचन से इस लोकसभा निर्वाचन में मतदाताओं की सहभागिता में वृद्घि हो। यह अभियान शत प्रतिशत मतदाता सहभागिता के लक्ष्य की प्राप्ति चलता रहेगा। मतदाता जागरूकता हेतु शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सतत् रूप से प्रयास किये जा रहे हैं। सभी नागरिकों से इस अभियान में शामिल होने की अपील की है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप नोडल सरोधन सिंह ने कहा मतदान करना हर एक नागरिक का अधिकार है और कर्तव्य भी। आज आवश्यक है कि प्रबुद्घ जन जागरूक युवा इस अभियान में शामिल होकर लोगों को प्रेरित करने के लिए आगे आएँ। लायंस क्लब के अध्यक्ष दीपक सोनी ने बताया संस्था के द्वारा विभिन्न वार्डों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन किए जा रहे हैं और किए जाते रहेंगे। हर मतदाता तक लोकतंत्र के संदेश को पहुँचाने के अभियान में हम जिला प्रशासन के साथ हैं। प्राचार्य शासकीय तुलसी महाविद्यालय परमानंद तिवारी ने कहा मतदान की जिम्मेदारी युवाओं की भी है इस दायित्व के निर्वहन में कोई लापरवाही नही करें स्वयं तो वोट करें ही अपने परिवार जनो मित्रों रिश्तेदारो आदि को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों ने मतदान का महत्व बताते हुए नागरिकों से अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील के साथ एक स्वर से कहा कि जिले की अलग पहचान बनाने एवं जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाने के लिए हर एक मतदाता का आगे आना जरूरी है। आगामी 29 अप्रैल को सभी नागरिकों से मतदान करने की अपील की। मैराथन में अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी बी.एल. कोचले समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी, लायंस क्लब के सदस्य, व्यापारी, रेलवे कर्मचारी संघ के पदाधिकारी, शिक्षण संस्थानो के संचालक, अधिवक्ता, प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधि एवं आमजन शमिल रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...