https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 30 मार्च 2019

सोती पत्नी को उतारा मौत घाट, स्वंम फांसी लगाकर कर जीवनलीला की समाप्त

मानसिक अस्वस्थ्य के कारण पूर्व में भी तालाब में कूदकर और फांसी लगाकर खुदकुशी करने का किया था अप्रयास
अनूपपुरजिले में शनिवार को मौत का तांडव हावी रहा। वेंकटनगर में खुद हत्यारे ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना जैतहरी थाना क्षेत्र के वेंकटनगर चौकी अंतर्गत कदमसरा गांव के रानी तालाब के पास घटी, जहां मानसिक रूप से अस्वस्थ्य पति लगभग 35 वर्षीय गुमान सिंह ने घर के आंगन की परछी में सो रही 32 वर्षीय पत्नी इन्द्रवती सिंह के गर्दन पर तेज धारदार कुल्हाड़ी से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। यहीं नहीं खुद पास के कमरे में घर की छत में लगी बल्ली से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना सुबह मृतिका के भाई के पुत्र ने अपने परिजनों को और परिजनों ने वेंकटनगर पुलिस को दी। घटना की सूचना के बाद एसडीओपी कोतमा एसएन प्रसाद चचाई थाना और वेंकटनगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना किया। जबकि दोपहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा ने स्वयं घटना स्थल पर पहुंच घटना की जानकारी ली।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा ने बताया कि मृतिका इंद्रवति सिंह अपने पति के साथ मायके में ही रहती थी। आसपास मात्र तीन घरों की बसाहट है, जो सभी एक ही परिवार से सम्बंधित परिजन निवासरत है। परिजनों ने बताया कि मृतक गुमान सिंह मानसिक रूप से अस्वस्थ्य था तथा उसका उपचार चल रहा था। इससे पूर्व दो बार गुमान सिंह खुदकुशी करने का प्रयास कर चुका था। जिसमें पेड़ पर चढ़कर तालाब में कूदकर डूबने तथा पेड़ से फांसी लगाने के भी असफल प्रयास रहे हैं। परिजनों का कहना है कि मानसिक अस्वस्थ्यता (पागलपन दौरा)में वह सिर्फ अपनी पत्नी पर ही हमला कर पिटाई करता था। लेकिन अतिरिक्त पुलिस ने इस जांच में यह भी बताया कि घटना में घर के सामने का दरवाजा बंद था, जबकि घर के पीछे बना दरवाजा खुला था। पुलिस ने इसे अन्य बिन्दू से घटना को जोड़ते हुए हत्या के कारणों पर संदेह जताया है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में पीएम रिपोर्ट के बाद सही जानकारी मिलने की बात कही है। बताया जाता है कि घटना रात 10 बजे से सुबह 5 बजे की बीच घटी है। रात 10 बजे तक मृतिका के साथ उसके अन्य परिजन रहे, उनके जाने के बाद इस प्रकार की घटना होने की सम्भावना जताई जा रही है।
इनका कहना है
वेंकटनगर में दोहरी हत्या में सम्भावना है कि पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर खुदकुशी किया होगा। पूर्व में भी पति द्वारा दो बार खुदकुशी करने के प्रयास व पत्नी के साथ मारपीट किए जाते रहे हैं। घर के मुख्य प्रवेश दरवाजा बंद पाया गया, जबकि पीछे का दरवाजा खुला था। पुलिस विभिन्न पहलूओं पर जांच कर रही है।

वैष्णव शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...