https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 13 जून 2023

अपडेट: जमीन विवाद में गई सास-बहू की जान, बेटे को सिर पर कुल्हाड़ी लगने घायल

ग्रामीणों ने आरोपित के घर में लगाई आग, एडीजी ने आरोपित को पकड़ने 30 हजार रुपयें की घोषणा
अनूपपुर। जिले के भालूमाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत 13 जून मंगलवार की सुबह बरबसपुर गांव में दो परिवार में जमीनी विवाद को लेकर झड़प में एक ही परिवार के 2 महिलाओं (सांस-बहु) की हत्या कर दी जिससे दोनो की मौके में ही मौत हो गई। वहीं घर के दो पुरूष गंभीर रूप से घायल हो जिन्हें कोतामा चिकित्सालय में भर्ती कराया गया हैं। मौके पर पुलिस पहुंच मामले की जांच कर रहीं हैं। वहीं गुस्सायें ग्रमीणों एवं परिवार जनों ने दोनो शवों को सड़क पर रख कर आरोपित की गिरफ्तार करने कर रहे मांग रहें थे, मौके पर पहुंचे शहडोल एडीजी की समझाई के बाद शव के अंतिम संस्का र को राजी हुए। वहीं फरार आरोपितो को पकड़वाने य सूचना देने पर 30 हजार रुपयें की शहडोल एडीजी ने घोषणा की। भालूमाडा थाना क्षेत्र के ग्राम बरबसपुर में जमीन में रास्ता ना देने के कारण चल रहा पारिवारिक विवाद आज बड़ा रूप ले लिया। आरोपित छोटन रजक और विजय प्रजापति पुत्र स्वर्गीय दन्नू प्रजापति की जमीन आसपास है। दोनों के परिवारों की बीच जमीन पर जाने के लिए रास्ता ना देने की वजह से झगड़ा होता रहता है। मंगलवार की सुबह भी इसी बात को लेकर छोटन और विजय के बीच झगड़ा हुआ। विजय की पत्नी जानकी व मां तिहारा बाई भी मौके पर पहुंच गए। झगड़ा बढ़ते ही गुस्से में छोटन ने पास ही पड़ी कुल्हाड़ी उठा ली और विजय पर हमला कर दिया। यह देख जानकी व तिहारा विजय को बचाने के लिए भागी। छोटन ने दोनों के सिर पर कुल्हाड़ी मार दी, जिससे दोनों की मौत मौके पर ही हो गई। वहीं घटना में दो भाई विजय और नरेश प्रजापति घायल हो हो गयें, जिन्हें कोतामा चिकित्सालय में भर्ती कराया जिसके बाद जिला चिकित्सालय अनूपपुर में इलाजरत हैं।
शव रख गिरफ्तारी की मांग ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पीड़ित परिवार ने कई बार शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। आरोपी के खिलाफ पहले पहले ही कार्रवाई की जाती, तो आज दो लोगों की मौत नहीं होती। पीड़ित का पूरा परिवार ही उजड़ गया। ग्रामीणों ने शवों को रख चक्का जाम कर आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग कर रहें थे। घटना की सूचना पर अतरिक्तग पुलिस महानिदेशक शहडोल डीसी सागर मौंके में पहुंच कर परिजनों और ग्रमीणों को समझाईस देने पर शव का अंतिम संस्काीर के लिए राजी हुए। वहीं एडीजी ने फरार आरोपितो को पकड़वाने य सूचना देने पर 30 हजार रुपयें की घोषणा की हैं।
भीड़ ने आरोपित के घर लगाई आग वहीं जब पुलिस मृतकों के पंचनामा के कार्रवाई कर रहीं थी तभी किसी ने आरोपित के घर के पीछे आग लगा दी जिससे अफरातफरी का माहौल बन गया। देखते ही देखते आग लपटो बढ़ गई गई, गनीमत यह रहीं कि घर खाली पड़ा था, आग लगते ही ग्रमीण व पुलिस जवान के साथ पुलिस अधिकारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। जिससे आग पर काबू भी पाया। ज्ञात हुआ है कि आग लगने से घर के कुछ कपड़े सामान एवं आरोपित की बाइक, साइकल सहित अन्या घरेलू समग्री जलकर खाक हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...