https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 10 जून 2023

सिंगल क्लिक से मुख्यमंत्री ने जिले की एक लाख से ज्यादा महिलाओं को मिला एक हजार का हितलाभ

जिले भर में उत्साह और उमंग के साथ महिलाओं ने लाडली बहना कार्यक्रम में की सहभागिता
अनूपपुर। जिले की पवित्र नगरी अमरकंटक में लाडली बहनों को ₹1000 देने की घोषणा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 29 जनवरी को की थी,जिसकी शुरुआत आज से उन्होंने जबलपुर से एक क्लिक के साथ 1,25,00000 बहनों के खातों में ₹1000 भेजने की शुरुआत की। इससे महिलाओं के स्वावलंबन एवं उनके आश्रित बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सतत सुधार को बनाए रखने, महिलाओं को आर्थिक रूप से अधिक स्वावलम्बी बनाने, परिवार स्तर पर निर्णय लिए जाने में महिलाओं की प्रभावी भूमिका को प्रोत्साहित करने, सशक्त महिला, सशक्त परिवार, सशक्त समाज, सशक्त प्रदेश और सशक्त देश के उद्देश्यो से मध्यप्रदेश शासन द्वारा लागू की गई मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2023 के तहत प्रदेश की सवा करोड़ लाडली बहनों के साथ ही अनूपपुर जिले की एक लाख 26 हजार 786 पात्र महिलाओं के खाते में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक के माध्यम से एक हजार रुपये की प्रथम राशि भेजी गई। योजनाओं से लाभान्वित महिलाओं में प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा लागू की गई मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की मुक्त कंठ से सराहना की।
जिला मुख्यालय अनूपपुर के लाडली लक्ष्मी वाटिका पार्क में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर आशीष वशिष्ठ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभय सिंह ओहरिया विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष राम दास पुरी, सिद्धार्थ शिव सिंह, जितेंद्र सोनी, चंद्रिका द्विवेदी, रश्मि खरे वीरेंद्र सिंह, शिवरतन वर्मा, संगीता सोनी, विमला सिंह, सीता देवी, महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी विनोद परस्ते, सहायक संचालक मंजूषा शर्मा सहित बड़ी संख्या में महिलाओं सहित नागरिक उपस्थित रहें। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत जिले के चारों जनपद पंचायतों के गांव-गांव तथा जिले के 10 नगरीय निकायों में वार्डवार कार्यक्रमों का आयोजन स्थानीय जनप्रतिनिधियों, लाडली बहनों, शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों तथा योजना से लाभान्वित महिलाओं की उपस्थिति में किया गया। लाडली बहनों ने योजना के तहत सिंगल क्लिक के माध्यम से एक हजार रुपये के अंतरण अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उत्साह से भाग लिया गया। इस अवसर पर महिलाओं ने स्थानीय आयोजन में कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। जिलेभर में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना को लेकर महिलाओं के साथ-साथ उनके परिजन और बच्चे भी काफी उत्साहित दिखे। घर-घर दीप जला महिलाओं ने दीपावली जैसी मनाई खुशियां
मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2023 के तहत जिले के सभी पात्र महिलाओं के घर दीपावली जैसी खुशियां मनाई गईं। महिलाओं ने घर-घर दीप जलाया तथा योजना का हितलाभ पाकर खुशियां व्यक्त की गईं। लाभान्वित महिलाओं ने इस मौके पर लोगों को मिठाइयां भी बांटी तथा घर में स्वादिष्ट भोजन परिजनों को कराया। गांव-गांव, नगर-नगर महिला लाभार्थियों द्वारा खुशी-खुशी दीप जलाने से दीपावली जैसा माहौल प्रतीत हो रहा था।
अमरकंटक नर्मदा मंदिर में लाडली बहनों ने आयोजित किया दीपोत्सव कार्यक्रम पवित्र नगरी अमरकंटक के मां नर्मदा उद्गम मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2023 के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें महिलाओं ने लाडली बहना योजना पर केन्द्रित रंगोली बनाकर तथा दीपोत्सव जैसे दीप जलाकर बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं द्वारा खुशियां व्यक्त करते हुए मां नर्मदा से प्रदेश के मुख्यमंत्री के सुख-समृद्धि की मंगल कामना की। मंदिर परिसर में लाडली बहना पर केन्द्रित सेल्फी प्वाईंट भी बनाया गया था, जहां महिलाओं ने तस्वीरे खिंचवाई। लाभार्थी महिलाओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा सरकार के प्रति कृतज्ञता भी ज्ञापित किया।

1 टिप्पणी:

संजीवनी अस्पताल में डेंगू से युवक की मौत,डेंगू के 5 मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती

चार मरीज हैदराबाद से तो दो मरीज पुणे से लौटे थे वापस  अनूपपुर। जिला चिकित्सापलय अनूपपुर में डेंगू के 5 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 1 डेंगू ...