https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 30 जून 2023

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने सांसद और खाद्य मंत्री से किया किनारा

आदिवासी मंत्री एवं सांसद की उपेक्षा कहीं पार्टी पड़े भारी, वैसे भी रेल समस्या ओं से परेशान आमजन
अनूपपुर। राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन-2047 एवं एक करोड़ आयुष्मान कार्ड के शुभारंभ के वितरण कार्यक्रम में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन जिले शहडोल के ग्राम लालपुर में हो रहा है। इस आयोजन हेतु लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मध्यप्रदेश ने आमंत्रण पत्र में बांटे गये हैं जिसमे सांसाद सहित प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री का नाम आमंत्रण पत्र में नहीं होने से चर्चा का विषय बना हुआ हैं। आदिवासी मंत्री एवं सांसद की उपेक्षा लोगों की समझ से परे है। वहीं राजनीति की परख रखने वाले लोगो का कहना हैं कि पार्टी इन दोनों नेताओं को हासियें में रखना चाहती हैं। आमंत्रण पत्र में केंद्रीय एवं प्रदेश के अन्य मंत्रियों के नाम हैं। लेकिन क्षेत्रिय सांसद एवं मंत्री का नाम आमंत्रण पत्र से पूरी तरह से नदारद होना यह क्षेत्र के लोगो का अपमान हैं। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन-2047 एवं एक करोड़ आयुष्मान कार्ड के शुभारंभ के वितरण का कार्यक्रम शहडोल के लालापुर गांव में है।जिसमें प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री, प्रदेश के आयुष मंत्री, प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री एवं प्रदेश की जनजातीय कार्य मंत्री को शामिल है। लेकिन प्रदेश के आदिवासी नेताओं के मसीहा एवं प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह एवं शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह का नाम आमंत्रण पत्र में नहीं होना से कई मायने निकाले जा रहें हैं। निकट भविष्य में विधानसभा चुनाव 2023 एवं लोकसभा चुनाव 2024 होना है। इसमें क्षेत्र के आदिवासी नेताओं की उपेक्षा क्या गुल खिलाएगी। स्था निय लोगो ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहां कि हमारे सांसद और मंत्री की उपेक्षा भाजपा को भारी पडे़गी वैसे भी कई वर्षो से क्षेत्र के लोग रेल की गतविधियों से परेशान हैं आजतक नागपुर के लिए सीधी रेल सेवा नहीं दे पाने वाली सरकार को जनता सबक सिखयेंगी।

1 टिप्पणी:

  1. यह सब इनके अपने कर्मों का फल है ना सांसद ने कोई भला किया और ना कांग्रेस से भाजपा में आए बिसाहूलाल सिंह ने।अगर इन में दम है तो निर्दलीय चुनाव लड़ के जीते हमारी सांसद ने तो केवल पत्रों के माध्यम से ट्रेन चलाई ,आकाशवाणी का उन्नयन किया यदि वह चाहती तो नागपुर ट्रेन चलाना कोई बड़ी बात नहीं थी ,वैसे भी महोदया मीडिया से दूर रही है।
    गोपालदास बंसल

    जवाब देंहटाएं

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...