https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 22 जून 2023

कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के सामने दिखी गुटबाजी, लगे कोतमा विधायक मुर्दाबाद के नारे

सवाल पर भड़के: कहा- अपनी रणनीति आपको क्यों बताएं? कांग्रेस एक जिंदादिल पार्टी है
अनूपपुर। मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का अनूपपुर ‍जिले में गुरूवार को एक दिवसीय दौरा दिनभर व्यपस्त रहा जरे रात में समाप्तद हुआ, जहां उन्होंने जिले के तीनों विधानसभा सीट पर चुनावी चर्चा की। वहीं तीनों विधानसभाओं में टिकट के दावेदारों ने नेता प्रतिपक्ष का जमकर स्वागत किया। नेता प्रतिपक्ष ने जिले के तीनों विधानसभा के ब्लॉक सेक्टर और मंडलम के साथ जिले के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी की चुनावी बैठक ली। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व की सरकार पर जमकर सवाल उठाए हैं। भाजपा सरकार पर 3 हजार करोड़ रुपए ड्रेस घोटाले का आरोप लगाया है। गोविंद सिंह के सामने कांग्रेस की गुटबाजी जमकर दिखी। कार्यकर्ताओं ने कोतमा विधायक सुनील सराफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। वहीं पत्रकारों ने अनूपपुर जिले के तीनों विधानसभा में कई दावेदार होने की बात कही तो वह मीडिया पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक जिंदादिल पार्टी है। पत्रकार ने जब पूछा कि कांग्रेस में गुटबाजी है तो कैसे चुनाव जीत पाएंगे? तीनों विधानसभा में क्या पुराने विधायकों को टिकट मिलेगी, तो उन्होंने कहा कि यह आप पूछने के हकदार नहीं ना मैं बताने, यह हमारा काम है पार्टी हमारी है, आपको मैं कैसे बता दूं? आपको बता दें क्या कि हमारी गोपनीयता रणनीति क्या है? गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि आपको गुटबाजी दिखती है, कांग्रेस जो रणनीति बना रही हो वह नहीं दिख रही हैं। ज्ञात हो कि 22 मई को कमलनाथ अनूपपुर आए थे, तब भी वह मीडिया पर भड़क गए थे जब मीडिया ने उनसे पूछा था कि जिस कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन करने जा रहे हैं। उसकी अनुमति ही नगरपालिका से नहीं ली गई, नगर पालिका उस पर नोटिस भी जारी कर चुके हैं, तो उन्होंने कहा कि आप बीजेपी के वकालत करने आए हैं, तो कर लीजिए। हम सब जानते हैं मीडिया क्या है?।
विधायक सुनील सराफ का मुर्दाबाद के नारे अनूपपुर जिले में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह व कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मध्यप्रदेश के सह प्रभारी संजय कपूर का दौरा रहा उसी दौरान कांग्रेसियों ने कोतमा विधायक सुनील सराफ का मुर्दाबाद के नारे लगाए। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कुछ दिनों पहले अनूपपुर का दौरा था उस दौरान भी सुनील सराफ अपने हट स्वभाव के कारण कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं से न मिलने देने को लेकर कहासुनी हो गई थी। इसको ले कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी थी। इसके बाद आज दोनों कांग्रेस नेताओं के सामने सुनील सराफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। नारा लगाने वाले जिला पंचायत सदस्य रामजी रिंकू मिश्रा के समर्थक बताए जा रहे हैं। दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री जब अनूपपुर आए थे, तो कमलनाथ के कार्यक्रम के बाद ही सुनील सराफ एवं रामजी रिंकू मिश्रा के कार्यकर्ताओं में बहस के वीडियो भी सामने आए थे।
दोहरे हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात नेता प्रतिपक्ष ने अनूपपुर जिले के कोतमा क्षेत्र में हाल ही में बरबसपुर में हुए दोहरे हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात की। गोविंद सिंह ने मामले को लेकर कड़ी कानूनी कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया है। गोविंद सिंह ने परिजनों से कहा कि अनूपपुर में बिगड़ी हुई कानूनी व्यवस्था को लेकर विधानसभा में जवाब सरकार से मांगा जाएगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अपराधियों को संरक्षण देने वाले शिवराज सिंह को नवंबर में प्रदेश की जनता मुक्त कर देगी। प्रधानमंत्री के दौरे पर टिप्पणी गोविंद सिंह ने कहा कि रोटी खाने आ रहे हैं मोदी जी, प्रदेश के लाखों-करोड़ों आदिवासी भाइयों के 5 करोड रुपए लेप्स हुए, आदिवासी क्षेत्र में शिक्षा के विस्तार के लिए आए राशियों का बंदरबांट कर दिया। गोविंद सिंह ने आरोप लगाया कि मोदी की सरकार आदिवासियों के साथ शोषण कर रही है, उनका हक छीन रही है। शिवराज सिंह के नेतृत्व की सरकार ने गरीबों के हक को लूटा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...