https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 9 जून 2023

एक्सपायरी दवा की शिकायत बाद सीएचएमओं ने जिचि का किया औचक निरिक्षण, व्यमवहार में सुधार लाने की दी हिदायत

चिकित्सकों एवं स्टाफ की अनुपस्थित पर जताई नराजगी, शिकायत की जांच के लिए 3 सदस्यी टीम का गठन
अनूपपुर। मरीजों के इलाज में सहित लगातार हो रहीं अव्यवस्थाओं की शिकायतों व कलेक्टर के आदेशों पर कार्यवाई न होने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरपी सोनी ने शुक्रवार को जिला चिकित्सालय अनूपपुर का औचक निरिक्षण कर चिकित्सकों को इलाज के साथ अपने व्यिवहार में सुधार लाने की हिदायत दी। मरीजों को जिला चिकित्सालय से मिलने वाली दवाईयों की एक्सपायरी देख कर देने के निर्देश दिये। ज्ञात हो कि गुरूवार को एक मरीज को पेट दर्द पर 6 माह पुरानी दवा थमा दी गई थी जिससे मरीज की जान शामत में आ गई थी। जिसकी शिकायत कलेक्टर सहित सीएम हेल्पलाइन में की गई थी। जिसे हलचल अनूपपुर ने प्रमुखत से प्रकाशित करते हुए कार्यवाई की बात कहीं थी। निरिक्षण के दौरान सिविल सर्जन सहित अन्य चिकित्सक साथ रहें।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कैजुअल्टी, दवा वितरण, ओपीडी, लेबर रूम सहित सभी वार्डो का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने परिसर को साफ एवं स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दवाइयों सहित समस्त व्यवस्थाओं का चुस्त-दुरुस्त रखें और जो भी कमी है उसको जल्दी से पूरा करने की भी निर्देश दियें। उन्होंने दवाई वितरण करते समय दवा की एक्सपायरी डेट जरूर देखें मरीजों से अच्छा व्यवहार रखने की बात कहीं। सभी चिकित्सकों को निर्देशित किया कि समय पर चिकित्सालय पहुंचकर अपने-अपने कार्य में लग जाएं ताकि मरीजों को कोई समस्या ना हो। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को दवा एक्सपायरी से मरीज को हुई परेशानी की शिकायत पर 3 सदस्यी टीम का गठन किया गया हैं जो जांच कर पता लगायेगी कि दवा वितरण केंद्र में आई। इसके लिए सिविल सर्जन और आरएमओ को निर्देशित किया। साथ ही शिकायतकर्ता से कहा गया है कि बची हुई एक्सपायरी डेट की दवा टीम के पास जमा कराएं ताकि जांच को आगे बढ़ाया जा सकें। उन्होंने चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ की अनुपस्थित पर नराजगी जताते हुए नोटिस देने के निर्देश सिविल सर्जन को दियें। साथ ओपीडी में समय पर बैठने को निर्देशित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...