https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 11 जून 2023

अध्यापक शिक्षक संघ मोर्चा ने पुरानी पेंशन लागू करने सहित 11 सूत्रीय मांगों का सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर। पुरानी पेंशन लागू करने, पदोन्नति, ग्रेजुएटी एवं अतिरिक्त वेतन वृद्धि की मांग को लेकर रविवार को अध्यापक शिक्षक संघ मोर्चा ने 11 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम संयुक्त कलेक्टर दीपक पांण्डे य ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया हैं की राज्य शिक्षा सेवा में नियुक्त अध्यापक शिक्षक संवर्ग की राज्य के कर्मचारियों की भांति पेंशन, ग्रेज्युटी, अर्जित अवकाश का भुगतान आदि में भी प्रथम नियुक्ति दिनांक से सेवा अवधि की गणना की जाए। अध्यापक, शिक्षक संवर्ग की अंशदायी पेंशन के स्थान पर पुरानी पेंशन लागू की जाए, जिससे संबंधित को परिवार पेंशन का लाभ मिल सके। 12/24 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले अध्यापक शिक्षको को क्रमोन्नति, समयमान वेतनमान के आदेश करनें, विगत वर्षों में दिवंगत हुए अध्यापन-शिक्षक संवर्ग के आधित परिवारों के सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों का निराकरण नियमों को शिथिल करते हुए शीघ्र किया जाए। छटवे वेतनमान की वेतन विसंगति दिसंबर 2015 की स्थिति की विद्यमान वेतनमान की स्थिति में तत्स्थानी वेतनमान लागू करते हुए दूर करने, साथ ही वेतनमान निर्धारण में अतिरिक्त वेतनवृद्धि, ग्रीनकार्ड एवं 6 माह की सेवा अवधि पूर्ण करने पर राज्य के अन्य कर्मचारियों की भांति अतिरिक्त वेतन वृद्धि का लाभ दिया जाए। प्रदेश में कार्यरत प्राथमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षको को उच्च पदों पर पदोन्नति का देने, 01 जुलाई 2018 से लागू नवीन शिक्षक संवर्ग में सम्मिलित होने से वंचित शेष सभी अध्यापक संवर्ग को नवीन शिक्षक संवर्ग में सम्मिलित करने, अध्यापक शिक्षक संवर्ग के असामयिक दिवंगत या सेवानिवृत होने पर राज्य के अन्य कर्मचारियों की भांति ग्रेज्युटी का लाभ देने, अध्यापक शिक्षक संवर्ग को निःशुल्क,कैशलेश चिकित्सा सुविधा लागू करनें, म.प्र. में एक शैक्षणिक व्यवस्था लागू कर आदिम जाति विभाग के विद्यालयों को स्कूल शिक्षा विभाग में मर्ज किया जाए, एवं वर्ष 2019 की स्थानान्तरण नीति के तहत अध्यापक, शिक्षक वर्ग के अंतरविभागी प्रतिनियुक्ति में स्थानान्तरित किए गए अध्यापक, शिक्षक वर्ग को वर्तमान में पदस्थ विभाग में मर्ज की मांग की गई हैं। इसके पूर्व अध्यापक शिक्षक संघ मोर्चा ने बैठक कर आंदोलन की रूप रेखा तय की और उत्कृष्ट विद्यालय अनूपपुर से रैली निकाल शहर की सड़को में अपनी मांगों के नारों से बुलंद करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...