https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 29 मार्च 2023

एकलव्य विद्यालय का कलेक्टर ने किया आकस्मिक निरीक्षण, कार्यों को पूर्ण नही होने पर ठेकेदार को जुर्माना

अव्यवस्था मिलने पर जताई अप्रसन्नता, कमियों की पूर्ति के लिए दिया एक सप्ताह का समय
अनूपपुर। एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय अनूपपुर का कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने बुधवार को आकस्मिक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने लाईब्रेरी, स्मार्ट क्लास, अध्ययन कक्ष, छात्रावास, पेयजल व्यवस्था, प्रसाधन कक्ष का बरीकी से मुआयना करते हुए अव्यवस्था मिलने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए 01 सप्ताह में सभी कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जनजातीय कार्य विभाग की प्रभारी सहायक आयुक्त एवं एसडीएम अनूपपुर दीपशिखा भगत, क्षेत्र संयोजक एस.के. बाजपेयी, प्राचार्य मुलायम सिंह परिहार सहित सर्व संबंधित जन उपस्थित रहें। निरीक्षण में कलेक्टर ने जेईई एवं नीट की तैयारियों तथा विद्यालय के छात्र-छात्राओं की प्रतिभागिता के संबंध में जानकारी लेते हुए प्राचार्य को विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग एवं मेडीकल की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रोत्साहित कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी सुव्यवस्थित तरीके से कराए जाने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने लाईब्रेरी कक्ष को सुव्यवस्थित किए जाने तथा स्मार्ट क्लास का बेहतर उपयोग करने तथा छात्र-छात्राओं की मूलभूत आवश्यीकताओं की पूर्ति, छात्रावास के दरवाजे, प्रसाधन कक्ष, कवर्ड के दरवाजे खराब होने तथा बिजली बोर्ड अव्यवस्थित होने, पेयजल के लिए वॉटर कूलर की उपलब्धता न होने पर फटकार लगाई और आगामी 01 सप्ताह में सभी कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान एकलव्य विद्यालय में बनाए गए ऑडिटोरियम का निरीक्षण करते हुए ठेकेदार के द्वारा निर्देशों के बाद भी अधूरे कार्यों को पूर्ण नही करने पर नाराजगी जताते हुए जुर्माने की कार्यवाही के संबंध में निर्देशित किया। साथ आगामी 01 अप्रैल को छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मोटीवेशनल कैम्प का आयोजन ऑडिटोरियम में आयोजित करने के निर्देश दिए।
बेनीबारी थ्री ट्रेड आईटीआई भवन के निर्माण कार्य का किया अवलोकन, एक सप्ताह में कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश पुष्पराजगढ़ विकासखण्ड के ग्राम बेनीबारी में थ्री ट्रेड आईटीआई भवन के निर्माण कार्य का कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम पुष्पराजगढ़ विवेक के.व्ही., प्राचार्य आईटीआई बेनीबारी, पीआईयू के उपयंत्री आर.पी.वर्मा, संविदाकार के प्रतिनिधि उपस्थित रहें। कलेक्टर ने निर्माण कार्यों को एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण करने सभी खिड़कियों में जाली की व्यवस्था करने तथा भवन की छत पर बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था तथा प्रसाधन कक्ष के कार्य को गुणवत्तापूर्ण ढंग से किए जाने के संबंध में निर्देशित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...