https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 24 मार्च 2023

राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता समाप्त किए जाने का विरोध में युकां का प्रर्दशन, किया सड़क जाम

पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए सड़क से हटाया, गिरफ्तार कर बैठाया थाने में
अनूपपुर। राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता समाप्त किए जाने का विरोध में शुक्रवार की शाम अनूपपुर अमरकंटक तिराहे पर युवक कांग्रेस ने प्रर्दशन करते हुए सड़क जाम किया। इस दौरान करीब आधा सैंकड़ा से अधिक युवक कांग्रेस जिला अध्यक्ष गुड्डू चौहान के नेतृत्व में हाथों में पोस्टर लिए थे जिस पर तरह –तरह के नारे लिखे थे। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा सरकार के खिलाफ जो भी आवाज उठाता है उस पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते हैं।
जिला मुख्यालय अनूपपुर के इंदिरा तिराहा में शाम लगभग 7 बजे कांग्रेस के सदस्य पदाधिकारियो ने विरोध प्रदर्शन कर अनूपपुर से बिलासपुर अमरकंटक शहड़ोल मुख्य मार्ग पूरी तरह लगभग 40 मिनट तक जाम रखा। कुछ देर बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन, एसडीओपी कीर्ति बघेल, कोतवाली प्रभारी अमर बर्मा, यातायात प्रभारी वीरेंद्र कुमरे ने मोर्चा संभालते हुए हल्काप बल प्रयोग कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सड़क से जबरदस्ती उठाकर गाडि़यों में भरकर कोतवाली में रखा गया। थाना पहुंचने पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश सिंह एवं कांग्रेस युवा नेता आशीष त्रिपाठी ने थाने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किये। और वह भी थाने पर धरने में बैठ गये। लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार कार्यकर्ताओं पर मुकदमा क़ायम करने की बात कह रही हैं। गिरफ्तार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महात्मा गाँधी को याद करते हुए "रघुपति राधव राजाराम, पतीत पावन सीताराम" गा कर थाने में शांतिपूर्ण तरीके से बैठे रहे। और कहा कि जिन पुलिस वालों ने हमारे प्रदर्शन में आकर हम पर लाठी बरसाई और घसीटते हुए प्रदर्शन को बंद करने की बात कही कार्रवाई उन होनी चाहिए मुकदमा उनपर क़ायम होने की बात कहीं।
धारा 151 के तहत मामला पंजीबद्ध,रात को कोर्ट मे पेश गिरफ्तार कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने धारा 151 के तहत मामला पंजीबद्ध कर रात को ही कोर्ट में पेश किया हैं। कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश सिंह सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्त्ताओं कोतवाली ने पहुंचकर, कोतवाली के अंदर ही धरने पर बैठ गए, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश सिंह ने कहां की भाजपा शासन में लोकतंत्र की हत्या हो रही है, हमारे सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बर्बरता पूर्वक मारपीट करते हुए थाने ले गई,और मुकदमा दर्ज कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने सभी पर धारा 151 के तहत मामला पंजीबद्ध कर रात को ही कोर्ट मे पेश किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...