https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 22 जनवरी 2023

नगर निकाय जैतहरी चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवारों के हाथ में सत्ता की चाभी

भाजपा 7 कांग्रेस 6, निर्दलीय 2 उम्मीदवारों ने दर्ज कराई जीत
अनूपपुर। जिले की जैतहरी नगर परिषद के चुनाव में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने से निर्दलीयों की पूछ परख बढ़ गई हैं। जिसमे भाजपा की सरकार बनती हुई दिखाई दे रहीं है। यहां तीन वार्ड में प्रतिष्ठान दांव पर थी। वार्ड क्रमांक 1 से पूर्व कांग्रेस अध्य क्ष जयप्रकाश अग्रवाल वार्ड क्रमांक 9 से नगर परिषद की अध्यक्ष नवरत्नी शुक्ला एवं वार्ड क्रमांक12 से भाजपा के वरिष्ठे नेता अनिल गुप्ता के पुत्र उमंग गुप्ता की सीट पर सभी की नजर थी जिसमे तीनों उम्मीदवारों अपनी जीत दर्ज कराई हैं। सम्पन्न हुई 15 वार्डों की मतगणना में भाजपा ने 7 वार्डो में विजय पताका फहराई हैं। कांग्रेस 6 वार्डो में जीत हासिल की हैं। वहीं 2 वार्डों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया हैं। इस परिणाम में भाजपा को एक उम्मीदवार कम हैं इसमे वार्ड क्रमांक 6 से विजय उम्मीदवार भाजपा के बागी की विजय से भाजपा को नगर की सत्ता पाने का रास्ता सुलभ होगा। वहीं मतगणना उपरांत विजयी घोषित उम्मीदवारों को रिटर्निंग आफीसर एसडीएम जैतहरी विजय डेहरिया द्वारा विजीयी प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस दौरान राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक अनूप तिवारी, सहायक रिटर्निंग आफीसर तहसीलदार जैतहरी शशांक शेंडे तहसीलदार पुष्पराजगढ़ टी आर नाग तथा पुलिस अधिकारी व सुरक्षा बल मौजूद रहें।
अनूपपुर जिले की जैतहरी नगर परिषद के 15 वार्डों की मतगणना शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जैतहरी में मतगणना के लिए 15 टेबल लगाई गई थी।15 वार्डों की मतगणना में भाजपा ने 7 वार्डो में विजय पताका फहराई हैं। कांग्रेस 6 वार्डो में जीत हासिल की हैं। वहीं 2 वार्डों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया हैं। विजय उम्मीदवारों में वार्ड क्रमांक 1 से कांग्रेस के जयप्रकाश अग्रवाल, वार्ड क्रमांक 2 से रवि ऋषभ लहगीर भाजपा, वार्ड क्रमांक 3 से भाजपा के रवि राठौर, वार्ड क्रमांक 4 से भाजपा के ही कैलाश मरावी, वार्ड क्रमांक 5 से बिट्टी बाईकोल भाजपा, वार्ड क्रमांक 6 से निर्दलीय उम्मीदवार नारायण मोटवानी, वार्ड क्रमांक 7 से भाजपा की सुनीता जैन, वार्ड क्रमांक 8 से कांग्रेस की शकीला जलील,वार्ड क्रमांक 9 से वर्तमान नगर परिषद अध्यक्ष नवरत्न शुक्ला भाजपा, वार्ड क्रमांक 10 से कांग्रेस की कविता राठौर,वार्ड क्रमांक 11 से कांग्रेस की जानकी रजक,वार्ड क्रमांक 12 से भाजपा के उमंग गुप्ता वार्ड क्रमांक 13 से कांग्रेस के राज किशोर राठौर, वार्ड क्रमांक 14 से निर्दलीय उम्मीदवार भूरी बाई भैना एवं वार्ड क्रमांक 15 से कांग्रेस की सविता राठौर उम्मीदवार विजय घोषित किए गए हैं।
नगर परिषद जैतहरी के 15 पार्षद पद के लिए मतगणना हुआ था। 15 पार्षदों के लिए 66 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में थे। 15 वार्डों के लिए 2755 पुरुष एवं 2574 महिलाओं ने मतदान किया था। कुल 5329 मतदाताओं ने मतदान किया था। 80.83 प्रतिशत मतदान हुआ था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...