https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 12 मार्च 2024

प्रधानमंत्री ने अनूपपुर-कटनी तीसरी लाईन परियोजना के अमलाई-लोरहा लाईन का किया लोकार्पण

अनूपपुर। भारतीय रेल अधोसंरचना के उन्नयन हेतु भारतीय रेल प्रबंधन द्वारा किए गए कार्यों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्र को समर्पण व अनेक रेल सुविधा विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर 10 वंदे भारत ट्रेन एवं 4 विस्तारित वंदे भारत ट्रेन सेवाओं सहित अन्य नई ट्रेन सेवाओं का हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया। अनूपपुर रेलवे स्टेशन परिसर में कार्यक्रम के वर्चुअल प्रसारण को देखने एवं सुनने की व्यवस्था की गई थी। अनूपपुर स्टेशन में अनूपपुर सहित शहडोलबुढ़ार व बिश्रामपुर के एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल तथा अनूपपुर-कटनी तीसरी लाइन परियोजना के अंतर्गत अमलाई-लोरहा नवनिर्मित तीसरी लाइन का लोकार्पण किया।

प्रधानमंत्री ने इस वर्ष मध्यप्रदेश राज्य को 15143 करोड़ रुपये व छत्तीसगढ़ राज्य को 6896 करोड़ रुपये का आवंटन प्रदान किया है। देश में रेल विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कड़ी आज जुड़ गईजब देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा एक स्टेषन एक उत्पाद स्टालोंप्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्रों तथा तीसरी व चौथी लाईन से संबंधित कार्यों का षिलान्यासउद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पण किया गया। वर्चुअल माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम में अनूपपुर सहित शहडोलबुढ़ार व विश्रामपुर रेलवे स्टेशनों पर स्थापित एक स्टेशनएक उत्पाद स्टालों तथा अनूपपुर-कटनी तीसरी लाईन परियोजना के तहत अमलाई-लोरहा तीसरी लाईन का राष्ट्र को समर्पण हुआ।

इस अवसर पर रामदास पुरी ने हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विकसित भारत के संकल्पना की सिद्धी के लिए चौतरफा कार्य कर रहे हैं। जहां एक ओर अधोसंरचना के कार्य किए जा रहे हैं। वहीं लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से हर पात्र व्यक्ति को शासकीय योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। रेलवे अधोसंरचना को मजबूती प्रदान करने का कार्य किया जा रहा है। विकसित भारत बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।

एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल के संचालन से स्थानीय लघुकारकारीगरोंहस्तशिल्पों की आय में वृद्धि होगी तथा स्थानीय उत्पादों को वैश्विक पहचान दिलाने में भी मदद मिलेगी साथ ही यात्रियों को स्थानीय स्वदेशी सामान की खरीदी करने का सुअवसर प्राप्त होगा।

स्थानीय कार्यक्रम में रामदास पुरीअनिल गुप्तारेलवे सलाहकार समिति के सदस्य गजेन्द्र सिंहलोकतंत्र सेनानी मूलचंद अग्रवाललक्ष्मण रावजयन्तोदास गुप्तापार्षद संजय चौधरी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिरेलवे प्रबंधन के अधिकारी तथा नागरिक उपस्थित रहें।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...