https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 14 मार्च 2024

छग उप मुख्यमंत्री ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, भांजी को विजयी बनाये की अपील

लाभार्थी संपर्क शक्ति वंदन सम्मेलन में नर्मदा सिंह ने थामा भाजपा का दामन

अनूपपुर। आदिवासी जिला आदिवासीयो की संस्कृतिक बनाये रखने का काम किया है, आपका हमारा दिल का रिश्ता है मेरा सौभाग्य है की आप सब लोगो के बीच उपस्थित हो माँ नर्मदा का दर्शन प्राप्त हुआ अनूपपुर जिले को 60 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना प्रदान कर गरीबो का सपनों साकार किया हैं। आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त में 5 लाख की दवाई कराने की चिंता की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना उज्ज्वला योजना महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने का प्रयास किया। भाजपा को वोट देकर भांजी हिमाद्री सिंह को विजयी बनाये जाने की अपील की करते हुए गुरूवार को पुष्पराजगढ़ के स्व-सहायता समूह भवन में लाभार्थी संपर्क शक्ति वंदन सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहीं। इस दौरान कांग्रेस से निष्कासित सांसद के चचेरे भाई जिला पंचायत सदस्य एवं सभापति नर्मदा सिंह ने दूसरी बार उप मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ अरुण साव के हाथों भाजपा का दामन थाम लिया।

सांसद निवास पर हुआ किसान मजदूर संगठनों से संवाद

सांसद हिमाद्री सिंह के निवास पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य रूप से किसान संगठन,  भारतीय कोयला मजदूर संघ सहित एनजीओ से संवाद करते हुए कहा कि गत 10 वर्षो में किसानों के जीवन मे परिवर्तन आया हैं, किसान सम्मान निधि के 16 किश्त मिल रहा हैं छत्तीसगढ़ की तरह ही मध्यप्रदेश में भी बोनस बढ़ा कर समान रूप से दिया जाऐगा। किसानों की फसल की उचित दाम पर खरीदी से सभी किसान खुश है। प्राकृतिक खेती की ओर बढ़ावा दिया जा रहा है, गांव के देशी जैविक खाद का उपयोग किया जाय। गरीब किसान की तरक्की हुई विकास हुआ इसका श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को जिन्होंने सड़को की जाल बिछा दिया, मछली पालन डेयरी फार्म जैसी तमाम किसान हितैषी योजना लाकर आत्म निर्भर बनाया है। एनजीओ एवं महिलाएं के लोगो से से संवाद करते हुए कहा कि ड्रोन कैमरा दिया गया, महिलाएं दिनों दिन बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है जिससे उनका सामाजिक स्तर बढ़ रहा है।

छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री पत्रकारों से चर्चा के दौरान भरतीय जनता पार्टी की उपलब्धि गिनाते हुये कहा कि अबकी बार 400 पार के नारों के साथ क्षेत्र की जनता मोदी बताया की मैं पिछले 10 सालों में देश ने जो तरक्की और प्रगति की है इसलिए भारत की जनता तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनना चाहती है देश के सामने भारत का मान सम्मान गौरव बढ़ा है आज भारत देश की 5 वी अर्थव्यवस्था के पायदान में खड़ा है शिक्षा के क्षेत्र में कृषि स्वास्थ्य सड़क हवाई सेवा हर क्षेत्र में भारत दिनो दिन तरक्की कर रही है नारी शसक्तीकरण बेटी पढ़ाओ बेटी बचाव देश को सुरक्षित कर रखा है अलगाववाद आतंकवाद से मुक्ति मिली है वार्ता में सैनिक स्कूल खोले जाने की मांग के साथ साथ एसईसीएल का हेड क्वाटर बिलासपुर होने के कारण यहाँ के लोगो को परेशनी होती है अनूपपुर में उप कार्यालय खोले जाने की मांग की गई  नागपुर से शहडोल चल रही ट्रेन को अनूपपुर तक बढ़ाये जाने की मांग की गई।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह जनपद अध्यक्ष मिथलेश सिंह अंजना कटारे प्रकाश जगवानी रामदास पुरी अनिल गुप्ता आधाराम वैश हीरा सिंह श्याम श्याम नारायण शुक्ला धर्मेन्द्र जायसवाल नर्मदा सिंह हनुमान गर्ग चंद्रिका तिवारी ब्रजमोहन सिंह गहरवार कैलाश मरावी दरोगा सिंह सुदामा सिंह उमेश पाठक बाबूलाल गौर आशीष गुप्ता प्रमोद मरावी सहित जिले युवा मोर्चा भाजपा संगठन के हजारों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...