https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 12 मार्च 2024

पृथ्वी एवं स्वास्थ्य संरक्षण का संदेश लेकर साईकिल से निकले भारत भ्रमण पर, असम के युवा अनुपम दास

18 माह में पूरा करेंगे यात्रा, 7 माह मे 11 राज्योंदक्षिण भारत की यात्रा का अनुभव रहा कटु  

अनूपपुर। पृथ्वी बचाओ संरक्षण एवं स्वास्थ्य संवर्धन का संदेश लेकर साईकिल से भारत भ्रमण के लिए असम से 18 वर्षीय युवा अपनी यात्रा 1 अगस्त 2023 से शुरू करते हुए दक्षिण राज्यों  से होते हुए सोमवार को छत्तीसगढ़ से अमरकंटक पहुंचेइस दौरान 7 माह मे 11 राज्यों की यात्रा कर चुके हैं। अमरकंटक के लोगों ने उनके ठहरने और भोजन की व्यवस्था की। जो मंगलवार को अपनी अगली यात्रा के लिए आगे बढ़ गयें।

18 वर्षीय ब्राह्मण अनुपम दास ने बताया कि भारत भ्रमण का उद्देश्य धरती बचाओपर्यावरण संरक्षणवृक्ष लगाने और अपने आप को तंदुरुस्त रखने के लिए स्वस्थ रहने का संदेश हैं। अनुपम दास की यह यात्रा 18 माह की हैं। असम से निकल पर दक्षिण भारत की यात्रा का अनुभव बताते हुए कहा कि भारत यात्रा की यात्रा में अच्छा अनुभव नहीं रहाजहां उनके सामान की चोरी हो गया। यात्रा के दौरान आने वाले खर्च जन सहयोग एवं परिजनों से मिलता है उनके परिवार में मां भाई एवं बहन हैं पिताजी अलग रहते हैं। दसवीं तक शिक्षा ग्रहण किया हैं। अब तक 11 राज्यों की यात्रा 7 माह मे कर चुके हैं। मंगलवार को अमरकंटक से निकल कर डिंडौरीजबलपुर सहित मप्र के अन्यय शहरो से होते हुए उत्तर प्रदेशउत्तराखण्डबिहार के साथ भारत के अन्य राज्यों की यात्रा 18 माह में पूरी कर अपने राज्य असम जायेंगे। अमरकंटक में लोगों का भरपूर सहयोग और स्नेह से अभीभूत अनुपम दास ने कहा कि यहां के सभी लोग नेक दिल अच्छे हैं। अमरकंटक में भ्रमण के दौरान धरती बचाओपर्यावरण संरक्षणवृक्ष लगाने और अपने आप को तंदुरुस्त रखने के लिए स्वस्थ रहने का संदेश दिया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...