https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 21 मार्च 2024

पत्‍नी का शव घर में लटकता मिला फांसी से, बेटी का शव संदिग्ध अवस्था में घर से दूर मिला

पति ने दी घटना सूचना, हत्‍या का मामला दर्ज, अबतक नहीं उठा शव एसएफएल टीम का इंतजार 

अनूपपुरजैतहरी थाना अंतर्गत वेंकटनगर चौकी के ग्राम पंचायत कदमसरा के छीरहाटोला में 21 मार्च गुरूवार की सुबह 30 वर्षीय महिला दशमतिया बाई का शव उसके घर पर ही फांसी पर लटकता हुआ मिला। वहीं उसकी 12 वर्षीय बेटी साक्षी पनिका का शव उसके घर से लगभग 1 किमी दूर स्थित खेत के पास संदिग्ध हालत में देखा गया। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर जैतहरी एवं वेंकटनगर पुलिस सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सहित एफएसटी टीम, डॉग स्क्वॉड टीम तथा फिंगर प्रिंट टीम मौके पर पहुंच कर घटना स्थल सहित दोनो शव का निरीक्षण किया गया। वहीं बच्ची के गले में धारदार हथियार से वार करने के निशान तथा सिर में गहरी चोट के निशान मिल है। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पंचनामा तैयार कर एसएफएल टीम के लिए दोनो शव को घटना स्‍थल पर ही रखा गया हैं। खबर लिखे जाने तक पोस्टमार्डम के लिए नहीं भेजा गया। वहीं मृतिका दशमतिया का पति नीलूधर पनिका ने घटना की सूचना दी। घटना के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है। पूरे मामले में कि दसमथ पनिका के फांसी लागाने पर मर्ग कायम किया गया हैं वहीं साक्षी पनिका की हत्या का मामला दर्ज किया गया हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डी.सी. सागर ने बताया कि पूरे मामले में संघन पूछताछ करने के साथ छोटे से छोटे पहलुओं पर नजर बनाये हुए है। पोस्टमार्डम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कदमटोला के छीरहाटोला में हुई घटना की सूचना पति लीलूधर पनिका ने वेंकटनगर चौकी को दी सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 12 वर्षीय साक्षी पनिका घर से कुछ दूरी पर एक नाला के पुलिया के पास संदिग्ध अवस्था में मिला है। वहीं मॉ 35 वर्षीय दसमथ पनिका सभी निवासी छिरहाटोला का शव घर में फाँसी में लटका मिला। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार साक्षी का शव में नीचे से कपड़े नही थे गले मे धारदार हथियार से काटने और सर में चोट के निशान है। घटना की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डी.सी. सागर, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह, एसडीओपी सुमित केरकेट्टा, जैतहरी थाना प्रभारी प्रकाशचंद्र कोल सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंच घटना स्थल निरीक्षण किया। वहीं संदिग्ध परिस्थितियों में 12 वर्षीय बच्ची का गला रेत कर हत्या करने की आशंका जताई गई। मॉ दशमतिया बाई पनिका के फांसी पर लटकने की गुत्थी सुझलाने का पुलिस भरसक प्रयास कर रही है।

पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर ने बताया कि दसमथ पनिका के फांसी लागाने पर मर्ग कायम किया गया हैं वहीं साक्षी पनिका की हत्या का मामला दर्ज किया गया हैं। जल्द ही इस हत्या गुत्थी सुलझाई जाएगी। इसके लिए आसपास के लोगो के बयान लिए जाने के साथ मृतिका दशमतिया के पति नीलूधर पनिका का तलाश की जा रही है। दोनो शवों की पोस्टमार्डम रिपोर्ट आने के बाद भी घटनाक्रम का खुलासा हो सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...