https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 14 मार्च 2024

आपसी संघर्ष में एक भालू की मौत, दूसरा भालू भागा जंगल

 मौके पर पहुंचा वनविभाग, मृत भालू का कराया अंतिम संस्कार

अनूपपुर। अनूपपुर वन मंडल के वन परिक्षेत्र बिजुरी अंतर्गत निगरानी बीट में बुधवार-गुरूवार की रात दो मादा भालूओं के आपसी संघर्ष में गंभीर रूप से घायल चार वर्ष की एक मादा भालू की मौत हो गई, वहीं दूसरी मादा भालू जंगल में चली गई जबकि उसके दो शावक डर के कारण पेड़ में दिन भर चढ़े रहें। वन परिक्षेत्र अधिकारी मौके पर कार्यवाई करते हुए भालू के शव का अंतिम संस्कार कराया।

जानकारी अनुसार अनूपपुर वन मंडल के वन परिक्षेत्र बिजुरी अंतर्गत निगरानी बीट में बुधवार-गुरूवार की रात दो मादा भालूओं के आपसी संघर्ष में गंभीर रूप से घायल चार वर्ष की एक मादा भालू की मौत हो गई, वहीं दूसरी मादा भालू जंगल में चली गई। वहीं दो शावक डर के कारण पेड़ में दिन भर चढ़े रहें। 14 मार्च की सुबह वन विभाग को जानकारी होने पर वन परिक्षेत्र अधिकारी बिजुरी जीतू सिंह बघेल वन अमले के साथ मौके पर पहुंचकर निरीक्षण करते हुए घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों दी। मृत मादा भालू के शरीर में चोट का पशु चिकित्सक पोस्‍टमार्डम करा वन मंडलाधिकारी श्रद्धा पेंद्रे की उपस्थिति में शव का अंतिम संस्कार कराया गया। इस दौरान दूसरी मादा भालू अपने शावकों को खोजने के लिए स्थल के पास पहुंची दोनों शावक स्वस्थ स्थिति में दिखाई दिए जो देर रात मां के साथ पुनःजंगल में जाने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...