https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 6 मार्च 2024

किशोर बाल कल्याण समिति के पूर्व सदस्य ने नाबालिक बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, मामला पंजीबद्ध

 


आरोपित फरार तलाश में जुटी पुलिस

अनूपपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र में दिल दहला देने एवं शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने 10 वर्षीय बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। इतना ही नही बच्ची के साथ ऐसी घिनौनी हरकते की जिससे पूरा जिला शर्मसार हो गया है। रेप करने वाला व्यक्ति और कोई नही बल्कि अनूपपुर में रहकर अपने आप को सोशल वर्कर, शॉर्ट फिल्म मेकर, कहानीकार, पत्रकारिता के साथ ही पूर्व के 3 वर्षो तक किशोर बाल कल्याण समिति का सदस्य रहने के साथ ही जन अभियान परिषद में परामर्शदाता के पद पर रह चुका था। इतना ही नही जन स्वास्थ्य गनियारी छ.ग. के संस्थाना में फुलवारी योजना राजेन्द्रग्राम में 2 वर्षो तक समन्वयक, एनजीओं डियर इंडिया सोशल सोसायटी के सचिव तथा प्रगतिशील लेखकर संघ अनूपपुर (प्रलेस) में संयुक्त सचिव है। 10 वर्षीय बच्ची की मॉ की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित ललित दुबे निवासी धवईया बरही जिला कटनी हॉल निवास चंदासटोला अनूपपुर के खिलाफ धारा 354(क), 376 (2)(जे), 376 (,बी) एवं लौंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 3/4, 5एल, 6, पाक्सों एक्ट 3 (2) 5 एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। वहीं पुलिस ने आरोपी ललित दुबे को गिरफ्तारी के लिए गृह ग्राम बरही जिला कटनी के साथ ही अन्य ठीकानों में पहुंची, लेकिन मामला दर्ज होने की जानकारी लगते आरोपित मौके से फरार हो गया है। जिसकी पुलिस लगातार तलाश में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार 10 वर्षीय बच्ची की मॉ ने 5 मार्च को कोतवाली अनूपपुर पहुंच अपनी बच्ची के साथ हुए बलत्कार होने की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोपित ललित दुबे के खिलाफ कार्यवाही की मांग की हैं। नाबालिग बच्ची की मॉ ने बताया कि ललित दुबे सोशल वर्कर का काम करता था, इस दौरान मेरी उससे पहचान हुई। 21 फरवरी की शाम लगभग 6 बजे ललित दुबे मेरे घर आया और मेरी 10 वर्षीय पुत्री जो की कक्षा चौथी में पढ़ती है उसे अपने साथ मंदाकनी होटल अपनी टीम से मिलाने ले जाने की बात कहकर ले गया। जहां ललित दुबे ने पहले मेरी बच्ची को अपने घर ले गये और गलत नियत से छूने के साथ अश£ील हरकते की, जब नाबालिग बच्ची की मॉ अपने बेटी को लेकर घर पहुंची तो उसने पूरी घटनाक्रम अपनी मॉ को बताई साथ ही बताई कि 6 फरवरी को भी जब उसकी बच्ची ललित दुबे के घर में रूकी थी तब उसने उसके साथ उसका रेप किया तथा ऐसी अश£ील हरकते की जिससे सुनने वालो का दिल दहल गया, जिसे शब्दो में भी बयां नही किया जा सकता। जिसके बाद मेरे द्वारा ललित दुबे की पत्नी को फोन के माध्यम से पूरा घटनाक्रम बताई और 2 मार्च को उसकी पत्नी के अनूपपुर आने के बाद ललित दुबे की उपस्थिति में पूरा घटनाक्रम बताई, जहां पर ललित दुबे ने अपनी पत्नी के सामने गलती स्वीकार की तथा एफआईआर नही कहने तथा अनूपपुर छोड़ देने की बात कही गई। जिसके बाद 4 मार्च को बच्ची की मॉ अपनी पति जो कि बाहर रहते है उनको पूरी घटना बताई और अपने पति वा बच्ची के साथ थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई, जहां पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल ही आरोपी ललित दुबे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना के बाद से आरोपी ललित दुबे फरार बताया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...