https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 14 मार्च 2024

अस्त-व्यस्त स्थिति में मिला महिला का शव, हत्या की आशंका

एडीजीपी शहडोल ने घटना के संबंध में सूचना देने पर 30 हजार रुपयें ईनाम की घोषणा

अनूपपुर। कोतवाली थाना अनूपपुर के वार्ड नंबर 5 जमुनिहाटोला में 14 मार्च की दोपहर 35 वर्षीय महिला का शव किराए के मकान में मृत स्थिति में पुलिस ने बरामद किया। पुलिस घटनास्थल का निरीक्षण में महिला के शरीर में चोटों की निशान होने से अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या किये जाने की संभावना पर बताई। पुलिस ने एफएसएल विशेषज्ञ, डॉग स्कार्ट, फिंगर प्रिंट ब्यूरो आदि को बुलाते हुए घटनास्थल का परीक्षण कर मृतिका के शव के पोस्‍टमार्डम हेतु जिला चिकित्सालय रवाना कर अज्ञात आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार शहडोल जिले के अमलाई थाना अंतर्गत रामपुर गांव की निवासी 35 वर्षीय से सेमबती बैगा पति स्व.मोहन बैगा विगत 8 माह से अनूपपुर के जमुनिहाटोला में रामवती कोल के यहां किराए से रहकर मजदूरी का कार्य करती थी, जो 13 मार्च की रात्रि अपने कमरे में सोई थी, 14 मार्च की सुबह मकान मालकिन द्वारा बुलाये जाने पर नहीं उठी तो जब कमरे में देखा कि सेमबती जमीन पर से मृत स्थिति में पड़ी हुई हैं, जिस पर थाना कोतवाली अनूपपुर में घटना की सूचना दी। मौके पर कोतवाली निरीक्षक अरविंद जैन पहुंचकर निरिक्षण करते हुए उच्‍चधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद शहडोल अतरिक्त पुलिस महानिदेशक डीसी सागर, डीआईजी सविता सुहाने, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर जितेंद्र सिंह पवांर, एसडीओपी अनूपपुर सुमित केरकेट्टा, एफएसएल विशेषज्ञ डॉ. रमेशचंद्र अहिरवार मौके पर पहुंचकर शव का बारीकी से परीक्षण कर डांग स्कॉट एवं फिंगर प्रिंट ब्यूरो द्वारा परीक्षण कराया गया। जिसमे मृतिका के गले में चोट के निशान पाए गए। पुलिस ने मृतिका के परिजनों की खोजबीन कर घटनास्थल पर बुला कर शव की पहचान कराई।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवांर ने बताया कि निरिक्षण के दौरान महिला का शव अस्त-व्यस्त स्थिति में पड़ा था, प्रथम दृष्टया हत्‍या होना प्रतीत होना पाया जा रहा हैं। पोस्‍टमार्डम की रिर्पोट आने के बाद स्थिति साफ होगी, मर्ग कायम कर अरोपितों की तलास जारी हैं। एडीजीपी शहडोल ने इस सबंध में किसी प्रकार की सूचना देने वाले को 30 हजार रुपयें के ईनाम देने की घोषणा की।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...