https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 27 मार्च 2024

कांग्रेस को तीसरा झटका: पूर्व जिला अध्यक्ष सहित 10 ने दिया इस्तीफा, भाजपा में जाने की अटकले

 


कहा: नीति और नेता विहीन कांग्रेस, राहुल गांधी के बयान पर उठाये सवाल, जिला अध्यक्ष पर लगायें गंभीर आरोप

अनूपपुर। कांग्रेस के के लिए बुधवार का दिन भारी रहा लगातार एक के बाद एक तीन झटके लगे। यह भी एक संजोग रहा कि एक तरफ प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगर और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव शहडोल लोकसभा उम्मीदवार फुंदेलाल सिंह मार्को का नामाकंन जमा कराने अनूपपुर आयें उसके आते ही भूकंप के सामान जाते-जाते तीन झटके मिले। इसमें 75 लोगो ने काग्रेस को बाय-बाय कहते हुए भाजाप का दामन थम लिया। पहला बिजुरी में कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्य मंत्री दिलीप जायसवाल के हाथो कांग्रेस जिला महामंत्री मुकेश शुक्ला एवं उनकी पत्नी तथा वार्ड क्रमांक 12 बिजुरी से पार्षद लक्ष्मी शुक्ला ने भाजपा की सदस्यता ले ली। इसके साथ ही कांग्रेस सेवादल के कोतमा ब्लॉक अध्यक्ष शिव लखन शुक्ला, वार्ड क्रमांक एक से निर्दलीय पार्षद शालिनी द्विवेदी तथा वार्ड क्रमांक 5 के पार्षद पति बालकिशुन ने भाजपा की सदस्यता ली। वही दोपहर अनूपपुर में  उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला के मंच में लघु एवं कुटीर उद्योग राज्यमंत्री दिलीप जायसवाल के नेतृत्व में कोतमा विधानसभा के 62 कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा परिवार में शामिल हो गये। जिसमें कोतमा नगर पालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी शामिल रहें। वहीं शाम होते-होते कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने कांग्रेस के राष्ट्रीय, प्रदेश नेतृत्व को पार्टी के मूल भावना से भटकने और हिंदुओं के भावनाओं को ठेस पहुंचाने एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए 10 लोगो के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने बुधवार की शाम निजी होटल में पत्रकार वार्ता बताया कि एनएसयूआई से अपनी राजनैतिक जीवन की शुरुआत कर एनएसयूआई जिला मंत्री, जिला कांग्रेस में जिला अध्यक्ष के पद पर 13 वर्षो तक रह कर पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्य करता रहा। वर्ष 2007 से 2023 तक विपक्ष में रहकर कांग्रेस को मजबूत करने के लिए कार्य किया, इस दौरान 2008 में एक, 2013 में दो एवं 2018 में तीनों विधानसभा में जीत मेरे ही जिलाध्यक्ष के कार्यकाल में हुआ। इसके साथ ही कई नगरिय निकायों में कांग्रेस की परिषद बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वर्ष 2020 में पार्टी के वरिष्ठ नेता बिसाहूलाल सिंह ने पार्टी छोडी तब भी पूरी ताकत से अपने साथियों सहित पार्टी में रहकर उपचुनाव में पार्टी के लिए मजबूती से काम किया।

पूर्व जिला अध्यक्ष ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान समय पार्टी और नेता पार्टी की मूलभावना से भटक गए है आज न पार्टी की कोई नीति है और ना ही नेता है" पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व लगातार देश में हिन्दु‌ओं के खिलाफ बात कर रहे हैं चाहे भगवान श्रीराम मंदिर उद्घाटन का कार्यक्रम में न जाने का निर्णय, सनातन धर्म के विरुद्ध बात कहना या हिन्दुओं की सबसे बड़ी शक्ति के खिलाफ संघर्ष का वक्तव्य हो ऐसे कई बयान हिन्दू धर्म के विरुद्ध आने से देश के असंख्य हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है जिससे मेरा भी मन व्यथित है ऐसी परिस्थिति में पार्टी में रहना असंभव हो रहा है, इस कारण आज हम सब कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहें हैं। पूर्व जिला अध्यक्ष ने पार्टी केन्द्रीय नेतृत्व के साथ जिला अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आज जिले में पार्टी को अधिकारी चला रहा हैं। नीति और नेता विहीन है कांग्रेस पार्टी जिला अध्यक्ष के व्यवहार में अफसर शाही की झलक हैं कांग्रेस जिला अध्यक्ष कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चपरासी समझते हैं। जैसे नौकरी में रहते पटवारी को निर्देशित किया जाता हैं वैसे कार्यकर्तोओं को कहा जाता हैं इससे पार्टी में रहकर अपमान नहीं सहा जाता। भाजपा में जाने के सवाल पर पूर्व जिला अध्यक्ष कांग्रेस जयप्रकाश अग्रवाल ने अभी कोई स्पष्ट नहीं किया हैं लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि अब रास्ते खुले हुए हैं और मैं अब कांग्रेस पार्टी छोड़कर काफी सुकून महसूस कर रहा हूं। वहीं संभावाना जताई जा रहीं हैं कि एक दो दिन में किसी बड़े भाजपा नेता के हाथो सदस्‍यता ले सकते हैं।

त्यागपत्र देने वाले

पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष जसप्रकाश अग्रवाल के साथ जैतहरी ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह, जिला महामंत्री नर्मदा प्रसाद तिवारी, खेमचंद अग्रवाल महामंत्री जिला, नरहरि प्रसाद राठौर जिला महामंत्री, सेक्टर अध्यक्ष धनगांवा सीताराम राठौर, राजकिशोर राठौर पार्षद वार्ड नम्बर 13, सविता राठौर पार्षद वार्ड नंबर 15, कविता राठौर पार्षद वार्ड नंबर 10 नगर परिषद जैतहरी साथ जयकरण विश्वकर्मा मंडलम उपाध्यक्ष धनगंवा ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों और पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...