https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 18 जनवरी 2024

शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल बालक एवं खेल परिसर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण


खेल प्रशिक्षक के वेतन आहरण पर लगाई रोक

अनूपपुर। कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने 18 जनवरी को शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल बालक अनूपपुर का औचक निरीक्षण कर बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में तैयार मॉड्यूल के अनुरूप अध्ययन-अध्यापन कार्य का जायजा ले परीक्षा परिणामों के सुधार हेतु सुधारात्मक पहल की बात कहीं। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ट शर्मा साथ रहें।

कलेक्टर ने कक्षा 10 वीं एवं कक्षा 12 वीं के छात्रों से बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के संबंध छात्रों से बोर्ड परीक्षाओं के लिए बनाए गए मॉड्यूल वितरण के संबंध में जानकारी ली। विषय आधारित मॉड्यूल (प्रश्‍न पत्र) अनुसार पढ़ाई और साप्ताहिक टेस्ट की जानकारी विद्यार्थियों तथा शिक्षकों से चर्चा की। उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा जिले के सभी शासकीय विद्यालयों में कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं बोर्ड परीक्षा परिणामों के सुधार हेतु सुधारात्मक पहल की गई है। कलेक्टर द्वारा कार्य की सतत् रूप से मॉनीटरिंग की जा रही है। छात्र-छात्राओं के पढ़ाई के स्तर का आंकलन कर उन्हें शिक्षकों के माध्यम से परीक्षा की आवश्‍यक तैयारियां मॉड्यूल अनुसार कराने तथा कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए अलग से कक्षा संचालित करने तथा कक्षा आधारित विषयों की निदानात्मक कक्षाएं संचालित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने विद्यालय के आईसीटी कम्प्यूटर लैब का जायजा लेते हुए 5 कम्प्यूटर खराब स्थिति में पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की एवं कम्प्यूटर को शीघ्र सुधरवाने के प्राचार्य को निर्देश दिए।

खेल परिसर का किया निरीक्षण, खेल प्रशिक्षक के वेतन आहरण पर लगाई रोक

कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने गुरूवार को जिला खेल परिसर अनूपपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने खेल परिसर के बैडमिंटन कोर्ट, ओपन जिम, स्टॉक रूम, ग्राउण्ड का अवलोकन करते हुए परिसर के ट्रैक की कमियों को दूर करने तथा और अधिक बेहतर बनाने के निर्देश आरईएस के अधिकारियों को दिए। उन्होंने खेल परिसर में रखी हुई खेल सामाग्री /किट का स्टॉक पंजी में दर्ज नही होने पर जमकर फटकार लगाते हुए नाराजगी व्यक्त की। और मौके पर टीम बुलाकर खेल सामग्रियों के भौतिक सत्यापन करा स्टॉक पंजी में सभी खेल सामग्रियों को दर्ज कराया। उन्होंने कार्य में लापरवाही बरतने पर व्यवस्था सुधरने तक जिला खेल प्रशिक्षक के वेतन आहरण पर रोक लगाने के निर्देश दिए। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...