https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 31 जनवरी 2024

किसान के खेत में करंट लगने से हाथी की मौत, मौके पर वन विभाग की टीम जुटी जांच में

 


अनूपपुर। जिले के जैतहरी एवं अनूपपुर तहसील एवं वन परिक्षेत्र के जंगलों एवं ग्रामीणों के घरों, बाडियों, खेतों में लगी फसलो एवं रखे अनाजों को 22 दिनों से आहार बनाते हुए विचरण कर रहे दो हाथी बुधवार-गुरूवार की रात वन परीक्षेत्र अनूपपुर के ग्राम पंचायत कांसा में किसान के खेतों में लगी फसल को खते हुए झोपड़ी के पास से निकल रहें थे बाहर लगे तार में करंट लगने से हाथी की मौत हो गई ग्राम पंचायत कांसा सरपंच की सूचना पर वनविभाग का अमला मौके पर पहुंचकर अग्रिम कार्यवाही में लगे हुआ हैं।

जानकारी अनुसार वन परीक्षेत्र अनूपपुर के ग्राम पंचायत कांसा के किसान लालजी कोल की बाडी में गुरुवार की सुबह लगे केला को खाने आए दो हाथियों में छोटा नर हाथी किसान की झोपड़ी के सामने उजाले के लिए लगाए गए बल्ब के तार के पास से सिल्वर के तार में करंट लगने से हाथी की वहीं मौत हो गईकिसान लालजी सुबह दो हाथियों को घर के पास आते देखकर अपनी पत्नी गीता कोल के साथ पड़ोस के एक घर में चला गया था। सुबह घर आने पर देखा कि एक हाथी उसके बाडी में मृत पड़ा है, जिसकी सूचना ग्राम पंचायत कांसा के सरपंच को दी। सूचना मिलने पर वनविभाग के अधिकारी/कर्मचारी मौके पर पहुंचकर अग्रिम कार्यवाही कर रहें हैं।

वनमंडलाधिकारी एस.के.प्रजापति ने बताया कि ग्राम कांसा में एक हाथी की मृत्यु की सूचना पर वन अमला मौके पर पहुंच कर जांच में जुटा हैं। सीसीएफ की मौजूदगी में पोस्टमार्डम कर कार्यवाई की जायेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...