https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 13 जनवरी 2024

सीबीआई की दूसरे दिन भी छापामार कार्यवाई, पीआरटी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में खंगाले दस्तावेज


बंद कमरे में सिविल सर्जन से पूछतांछ

अनूपपुर। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद जिले में लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी सीबीआई ने नर्सिंग कॉलेज में छापामार कार्यवाई करते हुए पंडित रामगोपाल तिवारी कॉलेज ऑफ नर्सिंग ग्राम हर्री में दबिश दी। ज्ञात हो कि सीबीआई ने इसके पूर्व भी शहर के तीन कॉलेज में छापा मारते हुए अवश्‍यक कागजात को जप्‍त किया था।

सीबीआई की टीम ने दूसरे दिन शनिवार को नर्सिंग कॉलेज अनूपपुर में छापा मार कार्रवाई कर भवन, शैक्षणिक, स्टाफ, छात्रों को क्लीनिकल सुविधा, लाइब्रेरी, क्लासरूम, लैब, प्रिंसिपल को 15 वर्ष का अनुभव, असिस्टेंट प्रोफेसर एवं प्रोफेसर को 13 से 10 साल का अनुभव इन बिंदुओं पर जांच की जा रहीं है। सीबीआई इस मामले कुछ भी कहने से बच रहीं है। एक दिन पहले 12 जनवरी को भी सीबीआई ने रिलायंस इंस्टीट्यूट आफ नर्सिंग कॉलेज में भी छापा मारा था। यहां दस्तावेज खंगालने के बाद टीम जिला चिकित्सालय भी पहुंची थी। जहां सिविल सर्जन से बंद कमरे में पूछतांछ की थी। ज्ञात हो कि नर्सिंग कॉलेज के छात्र जिला अस्पताल में प्रशिक्षण लेते हैं। इन्हीं सभी दस्तावेज को खंगाले के लिए जिला चिकित्सालय सीबीआई की टीम पहुंची थी।

नियम के विरुद्ध संचालन

नर्सिंग कॉलेज एक ही बिल्डिंग में कई कोर्स संचालित करते हैं। पैरामेडिकल, नर्सिंग के साथ बीएससी, बीए, बीसीए, बीकॉम, एमएसडब्ल्यू, पीजीडीसीए सभी विषय एक ही कॉलेज में कराया जा रहा हैं। जबकि नियम अनुसार, सभी कोर्स के लिए अलग-अलग भवन होना चाहिए। नर्सिंग और पैरामेडिकल छात्रों के लिए लैब एवं अन्य सुविधा होनी चाहिए। लेकिन नर्सिंग कॉलेज सभी नियमों को ताक पर रखकर एक ही बिल्डिंग में सभी कोर्स संचालित कर रहा हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...