https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 14 जनवरी 2024

अनूपपुर में तेंदुए की दस्तक: पालू जानवरों के शिकार करने पहुंचा गौशाला तक

 


देर रात सूचना पर मौके पर पहुंचे डीएफओ

अनूपपुर। जिला मुख्यालय से सटे ग्रामीण क्षेत्र में लगातार कई दिनों से कई ग्रामीणों के मवेशियों के मारे जाने की जानकारी मिल रहीं थी, शनिवार की रात्रि अनूपपुर जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक 6 में तेंदुए की आहट मिली, जिससे पता चला कि शिकार के लिए तेंदुआ पालतू जानवरो को अपना अहार बना रहा था। तेंदुए के आने की सूचना मिलने के बाद नगर में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई जहां लोग दहशत में नजर आए वही वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर जा पहुंचे।

जिला मुख्यालय अनूपपुर के वार्ड क्रमांक 06 सामतपुर निवासी परमलाल राठौर के बाडी में बने गौशाला जिसमें  बकरियां बंधी हुई थी। शनिवार की देर रात तेंदुआ को घर की बच्चियो द्वारा बाउंड्री वाल के ऊपर चलता हुआ देखा गया। तेंदुआ के दस्तक देने की जानकारी पर अनूपपुर वन मंडलाधिकारी एसके प्रजापति वन विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया तब तक तेंदुआ वहां से जा चुका था।

सतर्क रहे और वन हमले को सूचना दें

डीएफओ एसके प्रजापति ने परिजनों एवं अन्य नागरिकों को रात में सतर्कता बरतने तथा निगरानी रखते हुए किसी भी तरह की सूचना मिलने पर वनविभाग को सूचित करने का आग्रह किया। इस बीच कोतवाली थानाप्रभारी अमर वर्मा, सहायक उप निरीक्षक सुरेंद्र प्रताप सिंह,वार्ड नंबर 2 की पार्षद डॉ.संजय चौधरी सहित सैकड़ो की संख्या में नागरिक भी तेंदुए की जानकारी मिलने के पश्चात मौके पर जा पहुंचे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...