https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 6 जनवरी 2024

आंगनवाडी केन्द्र संचालन पर कलेक्टर सख्त: निरीक्षण नहीं करने पर पर्यवेक्षक निलंबित

 


अनुपस्थित 10 कार्यकर्ताओं का कटा एक दिन का वेतन

अनूपपुर। आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालक पर कलेक्टर ने लापरवाही मिलने पर पर्यवेक्षक को निलंबित कर दिए। वहीं निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों का अनुपस्थित पाये जाने पर 10 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का एक दिन का वेतन भी रोका गया हैं। कलेक्टर आशीष वशिष्ठ के निर्देश पर जिले में पदस्थ विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों ने जिले की आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि बाल विकास परियोजना जैतहरी की सेक्टर पर्यवेक्षक अपोलीना लकडा ने आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण ही नहीं किया हैं।

लकडा ने धनगवां क्रमांक-3 का निरीक्षण 78 दिनों पहले व धनगवां केन्द्र क्रमांक-4 का निरीक्षण 54 दिनों पूर्व किया गया है। जिससे सिद्ध होता है कि सेक्टर पर्यवेक्षक सेक्टर जैतहरी क्रमांक-2 अपोलीना लकडा आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण नहीं कर रही है। जिस पर पर्यवेक्षक बाल विकास परियोजना जैतहरी अपोलीना लकडा को निलंबित करते हुए का मुख्यालय कार्यालय जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला व बाल विकास अनूपपुर नियत किया गया है। निलंबन अवधि में संबंधित को जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

इसी प्रकार निरीक्षण के दौरान 10 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के अनुपस्थित पाये जाने पर कलेक्टर के निर्देश पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कार्यकर्ताओं के एक-एक दिवस के मानदेय को अमान्य किया है। कलेक्टर की ओर से महिला व बाल विकास विभाग के मैदानी अमले को विभागीय निर्देशों के अनुसार सभी पात्र हितग्राहियों को नियमानुसार सभी सेवाएं प्रदान करने और अन्तर विभागीय समन्वय से कुपोषण को दूर करने संबंधी कार्य पूरी ईमानदारी व निष्ठा से करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...