https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 29 जनवरी 2024

रेत का अवैध खनन तथा परिवहन पर अमरकंटक पुलिस ने दो ट्रैक्टरों पर की कार्यवाई

 

अनूपपुर। रेत का अवैध खनन तथा परिवहन किए जाने के मामले पर सोमवार को अमरकंटक पुलिस ने दो ट्रैक्टरों पर कार्यवाई करते हुए खनिज अधिनियम तथा अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर दोनों ट्रैक्टरों को जप्‍त कर जांच कर रही है।

अमरकंटक पुलिस ने बताया कि जलेश्वर तरफ से एक ट्रैक्टर रेत भर कर अमरकंटक की ओर आ रहा था। सूचना मिलने पर नाकेबंदी करते हुए ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 04 एमआर 6599 के चालक से रेत के परिवहन से संबंधित दस्तावेज मांगे गए तो वह दिखा नहीं पाया। जिस पर वाहन चालक पुष्पराज सिंह एवं वाहन मालिक जानवी परस्ते के विरुद्ध अपराध दर्ज कर वाहन को जब्त कर लिया गया है।

दूसरी कार्रवाई में दुर्गा धारा की तरफ से अमरकंटक की ओर रेत भर कर आ रहे बिना नंबर के ट्रैक्टर चालक से आवश्‍यक दस्तावेज की मांग पर कोई दस्तावेज नहीं होने पर चालक देवशरण एवं वाहन मालिक गोलू यादव के विरुद्ध धारा 379, 414 एवं खनिज अधिनियम की धारा 4/21 के तहत अपराध दर्ज कर ट्रैक्टर को जप्‍त कर जांच की जा रही है। कार्रवाई में थाना प्रभारी अमरकंटक के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक ईश्वर यादव, प्रधान आरक्षक  संजीव त्रिपाठी, राम प्रसाद, अमलेश बघेल, पंकज निरंजन, संतोष मरावी, पंकज मिश्रा शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...