https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 28 दिसंबर 2023

हाथी के हमले से महिला घायल, उपचार जारी


अनूपपुर। जिले में 14 दिनों से निरंतर विचरण कर रहा एक नर हाथी से ग्रमीणों के रतजगा कर अपने जानमाल की सुरक्षा में लगे हैं। गुरुवार की शाम वन परिक्षेत्र जैतरी के गोवरी बीट के ठेंगरहा जंगल से विचरण करते हुए शुक्रवार की प्रात: 3:30 बजे तिपान नदी के किनारे बने घर में हाथी को देख मां एवं पुत्री घर से भागने का प्रयास कर रही थी इसी दौरान हाथी ने मां फूलबाई को पकड़ कर जमीन में पटक दिया घायल महिला को जिला चिकित्सालय अनूपपुर उपचार हेतु भर्ती कराया गया।

जानकारी अनुसार एक हाथी गुरुवार की शाम वन परिक्षेत्र जैतरी के गोवरी बीट के ठेंगरहा जंगल से विचरण करते हुए शुक्रवार की प्रात: 3:30 बजे छुलहा स्टेशन के पास सेन्दुरी गांव के निवासी तिपान नदी के किनारे स्थित खेत में बने घर में 36 वर्षीय फूलबाई पति स्व.कामता प्रसाद राठौर पर अचानक अपनी पुत्री रोषनी के साथ सो रही थी तभी हाथी की आहट पाकर मां एवं पुत्री घर से भागने का प्रयास कर रही थी इसी दौरान फूलबाई को पकड कर हाथी ने जमीन में पटक दिया, जिससे फूलबाई घ्‍धयल हो गई, वन विभाग के रात्रि गश्ती दल के राजबली साकेत, पंकज सिंह, राकेश रौतेल, वन्यजीव संरक्षक अनूपपुर शशिधर अग्रवाल ग्राम पंचायत सेंदुरी उप सरपंच मोहन राठौर, ग्राम पंचायत छुल्हा के पप्पू रौतेल मौके पर पहुंचकर हाथी के हमले से घायल महिला को जिला चिकित्सालय अनूपपुर में उपचार हेतु भर्ती कर जहां चिकित्साको द्वारा उपचार प्रारंभ किया गया। ज्ञात हो कि फूलबाई के पति की वर्ष पूर्व बीमारी से मौत हो गई हैं।

शशिधर अग्रवाल

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...