https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 31 दिसंबर 2023

फोन पे पर 30 हजार क्रेडिट होने का फर्जी मैसेज डाल छात्रा से हड़प लिए 72 हजार


स्कूल में टॉप करने पर मिली थी स्कूटी की राशि

अनूपपुर। चचाई थाना क्षेत्र अंतर्गत देवहरा पुलिस चौकी में साइबर फ्रॉड का अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां साइबर फ्रॉड ने पहले तो छात्र के फोन पे पर 30000 रुपए भेजने का फर्जी मैसेज भेजा और फिर कहा कि ज्यादा पैसे डाल दिए हैं वापस करो और छात्र को डरा धमका कर 9 बार में 72000 अपने खाते में डलवा लिए। जिसकी शिकायत पीड़ित के द्वारा थाने में दर्ज कराते हुए कार्यवाही की मांग की गई है।

यह है मामला

शिकायतकर्ता सत्येंद्र कुमार पांडे पिता सनत कुमार पांडे उम्र 46 वर्ष निवासी देवहरा द्वारा शिकायत में बताया कि उनकी पुत्री शिवांगी पांडे के मोबाइल नंबर पर अज्ञात नंबर से कॉल आया, जिसमें कहा गया कि आपको भारत सरकार श्रम विभाग से पैसा मिलना है इसके बाद शिवांगी के फोन पे पर पहले तो 10000 रुपए और फिर 20000 रुपए प्राप्त होने का फर्जी मैसेज मिला। इसके बाद साइबर फ्रॉड ने कहा कि खाते में ज्यादा पैसा चला गया है इसे वापस करो इसके बाद छात्रा को डरा धमका कर 9 बार में 72000 रुपए अपने खाते में डलवाए लिए।

स्कूटी खरीदी के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने दिए थे

छात्रा शिवांगी पांडे को हायर सेकेंडरी की परीक्षा में विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर मध्य प्रदेश सरकार से स्कूटी खरीदी के लिए 72000 प्रदान किए गए थे और यही राशि छात्रा के खाते में था जिस पर साइबर फ्रॉड के द्वारा धोखाधड़ी करते हुए छात्रा के खाते से यह राशि अपने खाते में डलवा ली गई। जिसकी शिकायत देवहरा पुलिस चौकी में करते हुए पीड़ित के पिता ने इस पर कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

इनका कहना है

शिकायत प्राप्त होने पर आईटी एक्ट एवं धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

रंगनाथ मिश्रा, चौकी प्रभारी देवहरा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...