https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 31 दिसंबर 2023

वॉयरल वीडियो : लाखों के जुआं फड़ में 9 जुआडि़यों से जब्‍त 17 हजार की कार्यवाही पर उठे सवाल


फड़ संचालक मौके से फरार पर भालूमाड़ा पुलिस संदेह के घेरे में

अनूपपुर। जिले में लगातार बढ़ अपराधों का कारण पुलिस की निष्‍क्रयता का कारण बना हुआ है, हत्‍या, लूट, चोरी, जुआं, सट्टा, कबाड़ गौवंश सहित अनेक अवैध गतिविधियां ऐसी है, जिसमे पुलिस के शामिल होने की पुष्टि ना हुई हो, इतना ही नही जिले के विभिन्‍न थाना क्षेत्रों की पुलिस द्वारा अपराधों में की जा रही मनमानी पर अंकुश लगा पाने में जिला पुलिस अधिकारी नाकाम साबित हुए है। ऐसे ही एक मामला कोतमा अनुभाग अंतर्गत आने वाले थानों का है, जहां बीते 8 माह से अतुल मिश्रा वा सुनील पांडेय द्वारा लाखों के जुआं फड़ का खुलेआम संचालन सुर्खियों में रहा है। सोशल मीडियों में हर जगह सुर्खियां बटोरने तथा फुनगा चौकी प्रभारी की सहभागिता होने की जानकारी के बाद कोई कार्यवाही न होना कई सवाल खड़े कर रहे है। 30 दिसम्‍बर को दिखावें की कार्यवाही में पुलिस ने लाखों के जुआं फड़ में दबिश देकर 9 जुआडि़यों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्‍जे से मात्र 17 हजार 400 नगद रूपये सहित तीन बाइक वा 2 मोबाइल जब्‍त कर जुआं एक्‍ट के तहत कार्यवाही की गई, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। इस कार्यवाही में फड़ संचालन करने वाले दोनो सरगना मौके से फरार हो गए। कार्यवाही के पहले जुआं फड़ के संचालन का वीडियों सोशल मीडियों में वॉयरल के बाद पुलिस की जमकर किरकिरी हो गई।

यह है मामला

8 माह से लगातार भालूमाड़ा थाना सहित फुनगा चौकी क्षेत्र में अतुल मिश्रा वा सुनील पांडेय द्वारा लाखों का जुआं फड़ का संचालन की खबर पर भालूमाड़ा पुलिस ने ग्राम बदरा के जंगल में फिल्‍टर प्‍लांट के पास चल रहे लाखों के जुआं फड़ पर दबिश दी गई। जहां फड़ संचालक अतुल मिश्रा एवं सुनील पांडेय मौके से भाग निकले, लेकिन जुआं खेल रहे 9 जुआडियों को पुलिस ने जुआं खेलते मौक से गिरफ्तार किया गया, जिनमें रामप्‍यारे पिता संतलाल सोनी निवासी ग्राम देवरी, जितेन्‍द्र कुमार पिता पुरूषोत्‍तम सोनी निवासी वार्ड 6 कोतमा, विजय तिवारी पिता शंकर तिवारी निवासी वार्ड 5 अनूपपुर, अरूण कुमार पिता सीताराम सोनी ग्राम सकोला, कमलेश गुप्‍ता पिता रमेश गुप्‍ता वार्ड 5 कोतमा, सुधीर कुमार पटेल पिता रामस्‍वरूप पटेल बदरा, राजू गुप्‍ता पिता राजेश गुप्‍ता वार्ड 6 कोतमा, उमेश गुप्‍ता पिता स्‍व. दीनदयाल वार्ड 5 कोतमा तथा महेन्‍द्र केवट पिता बच्‍चे केवट अमलाई थाना भालूमाड़ा को गिरफ्तार करते हुए जुआं एक्‍ट के तहत कार्यवाही की गई।

वीडियों वॉयरल होने के बाद पुलिस पर उठे सवाल

अतुल एवं सुनील द्वारा जिला सहित पड़ोसी राज्‍य वा पड़ोसी जिले के कोने-कोने से जुआडि़यो को एकत्रित कर भालूमाड़ा थाना क्षेत्र के आसपास के जंगलों में जुआं फड़ के संचालन पर सोशल मीडिया में वॉयरल वीडियों के बाद कार्यवाही की गई। कार्यवाही में 9 जुआडि़यों से मात्र 17 हजार 400 रूपए जब्‍त दिखाए जाने पर पुलिस की कार्यवाही पर सवाल खड़े हो गए और जिले में चर्चा का विषय बना रहा। हर जगह वॉयरल वीडियों में जुआडि़यों की दो दर्जन से अधिक की संख्‍या और हर जुआडि़यो को पास 50 हजार से अधिक रूपए उनके हाथ व उनके पास रखे हुए है, जो हर दांव में हजारों रूपये लगा रहे है। लेकिन पुलिस को इस कार्यवाही में मात्र 17 हजार 400 की नगद राशि जब्‍त किये।

फुनगा चौकी प्रभारी पर उठे कई सवाल

भालूमाड़ा क्षेत्र के जंगलो में बीते कई माह से सज रहे लाखों के जुआं फड़ के संचालन की सूचना दर्जनों लोगो ने पुलिस अधीक्षक जितेन्‍द्र सिंह पवॉर व अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह को मौखिक दी गई। इतना ही नही लगातार सोशल मीडियो में उक्‍त फड़ में सहमति देने वाले फुनगा चौकी प्रभारी के नाम की चर्चा वाली पोस्‍ट भी भरमार थी, जहां कई बार चौकी प्रभारी द्वारा फड़ में दबिश देने तथा जुआडि़यों को पकड़ने में अपनी असफलता की कई कहानी भी मीडिया के सामने रखकर अपने आप को पाकसाफ दिखाने की कोशिश की गई। लेकिन हर बार लगातार जंगलों में लाखों के जुआं फड़ का संचालन जारी रहा है। जन चर्चा है कि हर बार इस अवैध खेल में जुआडि़यों को पुलिस के आने की भनक लगने तथा हर बार जुआडि़यों के भाग निकलने का कारणों का तार फुनगा चौकी से जुड़ा होना बताया जा रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...