https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 6 दिसंबर 2023

सांसद के प्रयासों शहडोल-नागपुर मिली, प्रयास करें अनूपपुर आ जायेंगी- रेलवे जीएम आलोक कुमार


वार्षिक निरीक्षण पर अनूपपुर में नवीन महिला आरपीएफ बैरक का निरीक्षण कर किया वृक्षारोपण   

अनूपपुर। शहडोल से नागपुर के मध्य चल रही ट्रेन साप्ताहिक चलने वाली थी जिसे रेलमंत्री ने नियमित का उपहार दिया, जिसमे सवारी नहीं मिल रहीं हैं, शहडोल से कुल 20 प्रतिशत ही रेलवे को कमाई हो रहीं हैं, जो ठीक नहीं है। अनूपपुर तक आने से फायदा होता हैं तो गाड़ी आ जाएगी। शहडोल नागपुर ट्रेन सांसद हिमाद्री सिंह के प्रयासों का फल हैं। बुधवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के रेलवे महाप्रबंधक आलोक कुमार वार्षिक निरीक्षण पर अनूपपुर जंक्शन स्टेशन में पत्रकारों के सवालो पर कहीं। इस दौरान डीआरएम प्रवीण पांडे एवं बिलासपुर जोन एवं रेल मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी साथ रहें। इसके पूर्व रेलवे महाप्रबंधक सीधे नवीन महिला आरपीएफ बैरक का निरीक्षण कर वृक्षारोपण किया। साथ ही नागरिकों, रेलवे मजदूर कांग्रेस दक्षिण एवं अन्य संगठन की समस्याओं को सुना एवं उसका समाधान कारक जवाब भी दिया।

उन्होंने पत्रकारों के सवालो पर संबंधित अधिकारियों से जानकारी लेकर प्राथमिकता से कार्य को तेजी से कराने के निर्देश दिए। शहडोल नागपुर ट्रेन को अनूपपुर तक बढ़ाये जाने पर कहा कि सांसद के माध्‍यम से रेलमंत्री से पहल कराईए तो ट्रेन अनूपपुर जंक्शन तक आ जाएगी। गाडी के समय को बदलने के सवाल पर पर कुछ नहीं कहा। अनूपपुर स्टेशन पर बंद पड़े पैदल ब्रिज के बारे में स्पष्ट किया कि अमृत भारत स्टेशन के तहत 12 मीटर का ब्रिज बनना है। लेकिन आप लोगों की मांग हैं अगर ब्रिज में कोई खतरा नहीं होगा तो उसकी जांच करा करा थोड़े बहुत दिन चलने के लिए मरम्‍मत करा कर चालू कराया जायेंगा। उन्होंने कहा कि मै मानता हूं की परेशानी तो है लेकिन काम होता है तो समय तो लगता है।

उन्होंने बताया कि अमृत भारत स्टेशन के तहत जून तक 12 मीटर का ब्रिज बन जाएगा। नये प्लेटफार्म बनने की योजना है जिसके लिए कार्य प्रारंभ है। अभी जो प्लेटफार्म बने हुए हैं वह बिलासपुर डाउन दिशा की ओर बने हैं अब अप साइड में एक प्लेटफार्म बनेगा वहां भी प्रवेश द्वार बनाएंगे, फंड की कोई कमी नहीं है। उन्होंने चल रहे सभी कार्यों में तेजी लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कोतवाली के पास बने फुट ओवर ब्रिज निर्माण के लिए कहा की शहर को एक तरफ से दूसरे तरफ जोड़ने के लिए नगरिय प्रशासन का कार्य है, वह बनाना चाहता है तो रेलवे अपने ट्रैक से अनुमति देने को तैयार है। बिलासपुर जोन रेल महाप्रबंधक ने आश्वस्त किया कि आने वाले समय में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत अनूपपुर जंक्शन स्टेशन का काफी विकास होगा, जिसमे लिफ्ट वगैरा भी लग जाएगी। वेंकटनगर,निगौरा में कोरोना के पूर्व रुक रही ट्रेनों की मांग के संबंध में कहा कि रेलवे बोर्ड से अनुमति लेकर पूर्व के ठहराव को बहाल कराए जाएंगे।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...