https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 18 अक्तूबर 2020

कमजोर विद्यार्थियों हेतु प्रगतिपथ की संजीवनी बना नि:शुल्क कोचिंग क्लास साइंस सेंटर


अनूपपुर
। जिले में प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु किया गया नवाचार नि:संदेह मेधावी किंतु आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों हेतु प्रगतिपथ की संजीवनी है चयनित विद्यार्थियों ने एक स्वर में यह बात कही कि कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर के मार्गदर्शन में संचालित नि:शुल्क कोचिंग क्लास साइंस सेंटर द्वारा उन्हें प्राप्त सक्रिय मार्गदर्शन, माता पिता एवं गुरुजनों के आशीर्वाद सहित उनकी सफलता का मूल आधार रहा। रविवार को कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर निवास में आयोजित आईआईटी एवं नीट की प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिले के मेधावी विद्यार्थियों,उनके मार्गदर्शकों एवं परिवार जनो को द्वारा आधिकारिक आवास में प्रशस्ति पत्र प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों ने अपने-अपने विचार साझा किये।

आईआईटी एडवांस में 4300 रैंक प्राप्त करने वाले अनमोल श्रीवास्तव का कहना था कि हालांकि उन्होंने कोटा से भी पढ़ाई की है परंतु कोरोना संक्रमण काल में साइंस सेंटर ही उनकी सफलता की राह का पथप्रदर्शक बना।

नीट परीक्षा में 14157 रैंक प्राप्त करने वाले हिमांशु का कहना था कि अनूपपुर जिले में प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु इस स्तर का मार्गदर्शन नि: संदेह विद्यार्थियों के लिए संजीवनी है। नीट परीक्षा में 5260 रैंक प्राप्त करने वाली अनूशा राजानी ने कहा कोरोना काल में जिले में संचालित नि: शुल्क कोचिंग संस्थान का मार्गदर्शन सफलता में बहुत सहायक रहा। आईआईटी एडवांस परीक्षा में 23520 रैंक प्राप्त करने वाली आस्था राजानी का कहना है कि उन्होंने अनूपपुर में रहकर ही तैयारी की एवं जिले में संचालित कोचिंग से प्राप्त सक्रिय मार्गदर्शन इस सफलता में सहायक रहा। आईआईटी जेईई एडवांस परीक्षा में 6317 रैंक प्राप्त करने वाले हर्षित सिंघई का कहना था कि उन्होंने कोटा में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की एवं जिले में भी साइंस सेंटर से मार्गदर्शन प्राप्त किया। कलेक्टर द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किया गया यह प्रयास नि:संदेह प्रतिष्ठित मेडिकल एवं इंजीनियरिंग संस्थानो में अनूपपुर के विद्यार्थियों की उपस्थिति को बढ़ाने में सहायक होगा।

आईआईटी के 15 एवं नीट में सफलता प्राप्त करने वाले 9 मेधावी दिया गया प्रशस्ति पत्र

जिले के 15 विद्यार्थियों रितिक मिश्रा, रितिक जैन, आस्था राजानी, मीना सिंह, हिमांशु शाक्य, हेमराज सिंह, आसूप्रिया, सुजल पटेल, हर्ष जैन, हर्षित सिंघई, हिमांशु सिंघई, सुचित्रा कुशवाहा, अनमोल श्रीवास्तव, महेंद्र मरावी एवं अनूप सिंह ने आईआईटी की प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा में एवं 9 विद्यार्थियों हिमांशु मिश्रा, संदीप सूर्यवंशी, अनूशा राजानी, अंकुर सिंह, नम्रता पटेल, प्रिया चौरसिया, भारती चंद्रवंशी, प्रिंस टोप्पो एवं प्रभात देवांगन को नीट की प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु सामान्य प्रेक्षक टीएस राजसेकर एवं कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर द्वारा प्रशस्ति प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही बच्चों के भविष्य निर्माण के कार्य में दायित्वों के उत्कृष्ट निर्वहन हेतु साइंस सेंटर संचालक शिवेंद्र प्रताप सिंह, प्राचार्य जेएनवी अमरकंटक कविता सिंह, प्राचार्य शासकीय उ.मा. विद्यालय कोतमा अजय चौहान, प्राचार्य शासकीय उ.मा. विद्यालय परसवार अजय जैन एवं वरिष्ट अध्यापक कौशलेंद्र सिंह को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...