https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 20 अक्तूबर 2020

भाजपा उम्मीदवार के अमर्यादित बोल के खिलाफ कांग्रेस ने किया थाने में चूड़ी लेकर किया प्रर्दशन


मामला दर्ज करने सौंपा शिकायती पत्र
,
भाजपा ने भी की शिकायत

अनूपपुर प्रदेश खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री और अनूपपुर विधानसभा भाजपा उम्मीदवार बिसाहूलाल सिंह द्वारा कांग्रेस उम्मीदवार की पत्नी के खिलाफ बोले गए अमर्यादित बोल पर 20 अक्टूबर को कांग्रेस पदाधिकारी सड़क पर उतर आए। जहां विरोध की मुख्य अगुवाई प्रत्याशी की पत्नी राजवती सिंह ने महिला कार्यकर्ताओं के साथ हाथों में चूडिय़ां लेकर विरोध प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यालय से पैदल कोतवाली थाना अनूपपुर पहुंची। महिला ब्रिगेड के पीछे-पीछे कोतमा विधायक सुनील सराफ, पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह और डिंडौरी विधायक नरायाण सिंह पट्टा ने भी कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ विरोध रैली निकालते हुए थाना पहुंचे। बिना पूर्व सूचना के तीन सैकड़ा से अधिक कार्यकर्ताओं ने थाना परिसर पहुंचकर जमीन पर बैठकर विरोध प्रदर्शन आरम्भ कर दिया। साथ ही बिसाहूलाल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की। मौके पर उपस्थित अनूपपुर एसडीओपी कीर्ति सिंह बघेल ने विरोध प्रदर्शनकारियों से शिकायती पत्र लेते हुए नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं भाजपा ने बिना पूर्व सूचना के कांग्रेस की रैली में भीड़ द्वारा कोरोना नियमों के उल्लंधन को लेकर शिकायत दर्ज कराई हैं।


उम्मीदवार की पत्नी राजवती सिंह द्वारा दिए गए शिकायत में बताया गया है कि 19 अक्टूबर को सोशल एवं विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भाजपा प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह द्वारा दिए गए साक्षात्कार में उन्हें अमर्यादित शब्दों से लांछित किया गया है। इससे परिवार के सदस्यों में क्षोभ व्याप्त है। बिसाहूलाल सिंह ने इस प्रकार की अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर उनके सतित्व पर लांछन लगाने का प्रयास किया है। इसके लिए उनके खिलाफ धारा 294 एवं 506 व आईटीएक्ट की धारा 66 के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किए जाए।


वहीं भाजपा उम्मीदवार द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल को चुनाव के बाद देख लेने की दी गई धमकी में जिला अध्यक्ष कांग्रेस ने भी शिकायत पत्र देते हुए मामला दर्ज करने की मांग की। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष द्वारा दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि बिसाहू लाल सिंह प्रदेश शासन के मंत्री है व अनूपपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी भी है। जिन्होंने अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया था। मेरे द्वारा उनके प्रस्तुत शपथ पत्र में उनके लायसेंसी शस्त्रों का उल्लेख न किए जाने पर रिटर्निंग अधिकारी से लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन 19 अक्टूबर एवं 20 अक्टूबर के विभिन्न समाचार चैनलों एवं सोशल मीडिया में भाजपा प्रत्याशी द्वारा दिए गए साक्षात्कार में 3 नवम्बर के बाद दुर्दशा करने और देख लेने की खुलेआम धमकी दी गई है। बिसाहूलाल सिंह के पास लायसेंसी हथियार है एवं धन व बल से सबल व्यक्ति हैं। उनके द्वारा या उनके व्यक्तियों द्वारा कभी भी प्राण घातक हमला किया जा सकता है। बिसाहूलाल सिंह द्वारा दी गई धमकी से प्रार्थी भयभीत है तथा मानसिक पीड़ा से गुजर रहा है। प्रार्थी एवं प्रार्थी के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराया जाए व जाकर बिसाहूलाल सिंह के विरुद्ध अपराध दर्ज किए जाए। 

एक ओर जहां कांग्रेसी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करते हुए थाना परिसर पहुंचे, वहीं इससे अंजान थाना प्रभारी थाना परिसर से गायब रहे। जिसके बाद वहां हंगामे जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ता एफआईआर दर्ज कराने पुलिस अधिकारियों से अपील करने लगे तो अधिकारियों ने कहा मैं नहीं कर सकता। वहीं थाने में हंगामे की स्थिति बनते देख आनन फानन में एसडीओपी कीति बघेल थाना परिसर पहुंची और शिकायत पत्र लिया।

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक विचित्र स्थिति उत्पन्न हुई, जब शिकायत पत्र देते हुए एसडीओपी ने कहा की वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश में कार्रवाई की जाएगी। तक कोतमा विधायक ने कहा मैं विधायक हूं, हम तीन-तीन विधायक मौजूद है। अगर हमारी शिकायतों पर यह प्रतिक्रिया है तो आम नागरिकों की शिकायत पर क्या कार्रवाई होती होगी।

पुलिस अधिक्षक एमएल सोलंकी ने बताया कि कांग्रेस उम्मीदवार की पत्नि के साथ संगठन की महिलाओं ने शिकायत की जिसपर जांच करा कार्यवाई की जायेगी।

 

एसडीएम एवं अनूपपुर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी कमलेश पुरी ने बताया कि हमे आज के कांगे्रस के विरोध प्रर्दशन की जानकारी नही थी,अगर कोई शिकायत होती है तो कार्यवाई की जायेगीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...