https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 18 अक्तूबर 2020

सीखने एवं सुनने के आचरण को अपने व्यक्तित्व का अभिन्न अंग बनाएँ- सामान्य प्रेक्षक टीएस राजसेकर


शिक्षा के साथ सर्वांगीण विकास को भी दें तवज्जो- कलेक्ट

आईआईटी एवं नीट की परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को दिया मार्गदर्शन

अनूपपुर आईआईटी एवं नीट की प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अनूपपुर जिले के मेधावी विद्यार्थियों, उनके मार्गदर्शकों एवं परिवार जनो को रविवार को कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर द्वारा आधिकारिक आवास में प्रशस्ति पत्र दिया गया एवं भविष्य के सम्बंध में मार्गदर्शन प्रदान किया गया। इस दौरान विधानसभा उपनिर्वाचन में नियुक्त सामान्य प्रेक्षक टीएस राजसेकर ने भी मेधावी विद्यार्थियों को मार्गदर्शन प्रदान किया गया।

राजसेकर ने विद्यार्थियों से संवाद करते हुए कहा कि सीखने की वृत्ति को सदैव जीवित रखें। हमेशा सकारात्मक रहें और जहां कहीं भी अच्छे उदाहरण मिलें उनकी अच्छी आदतों को जीवन में अपनाएँ। भविष्य में विकास हेतु एवं विभिन्न समस्याओं के निदान हेतु यह आचरण सदैव सहायक होगा। अनूपपुर जैसे छोटे से जिले में प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु जिला प्रशासन द्वारा किया गया प्रयास सराहनीय है। जिले के विद्यार्थियों को प्राप्त सफलता निश्चित रूप से क्षेत्र में शैक्षणिक उपलब्धियों को गति प्रदान करने में सहायक होगी। उन्होंने सभी सफल विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने सफल विद्यार्थियों एवं उनके परिजनों को बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए सभी विद्यार्थियों को आईआईटी के जीवन, ब्रांच का चयन, भविष्य की चुनौतियों एवं अवसरों के सम्बंध में विस्तार से जानकारी साझा की एवं विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं का समाधान किया। चंद्रमोहन ठाकुर स्वयं भी आईआईटी कानपुर से बीटेक हैं, इस दौरान आपके द्वारा अपने जीवन के संघर्ष एवं अनुभव भी विद्यार्थियों से साझा किया।

उन्होंने कहा विद्यालयों का विद्यार्थी जीवन एवं कॉलेज का विद्यार्थी जीवन थोड़ा भिन्न है शिक्षा के साथ-साथ कॉलेज जीवन का प्रयोग सर्वांगीण विकास में भी करें।

कलेक्टर ने इस दौरान प्राचार्य नवोदय अमरकंटक कविता सिंह एवं संचालक साइंस सेंटर शिवेंद्र प्रताप सिंह की सराहना की। उल्लेखनीय है कि जिले में प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल विद्यार्थियों में मुख्य रूप से नवोदय अमरकंटक के छात्रों का दबदबा रहा जिन्हें विगत सत्र में साइंस सेंटर द्वारा विशेष मार्गदर्शन प्रदान किया गया था। समारोह में उपस्थित एसडीएम पुष्पराजगढ़ अभिषेक चौधरी (आईएएस) द्वारा जो स्वयं आईआईटी दिल्ली से शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं, के द्वारा भी विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दिया गया। इस दौरान कलेक्टर ने मेधावी विद्यार्थियों की व्यावहारिक समस्याएँ एवं जिज्ञासाएँ का समाधान किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...