https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 21 अक्तूबर 2020

कांग्रेस उम्मीदवार की पहली पत्नि को बताया मृत, भाजपा ने दिया जीवित का प्रमाण


अनूपपुर।
विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह द्वारा अपनी पहली पत्नी का नाम नामनिर्देशन पत्र में छिपाने तथा दूसरी पत्नी का नाम दर्शाए जाने के मामले में नया मोड़ सामने आया। भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश गौतम ने 21 अक्टूबर को प्रेसवर्ता के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी की पहली पत्नी सुशीला बाई जिसे कांग्रेस ने मृत बताया था उसके जिंदा होने का प्रमाण दिया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया की कांग्रेस ने झूठ बोला था, उनकी मानसिकता झूठ बोलने वाली रही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी की पहली पत्नी की मृत्यु होने के बाद दूसरी पत्नी से विवाह किया बताया गया था। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पहली पत्नी अभी भी जिंदा है और विश्वनाथ सिंह की प्रताडऩा की शिकार होने तथा दर-दर की ठोकरे खाने के बाद बीते 13 वर्षो से अपनी मायके छत्तीसगढ़ के खोंगसरा के ग्राम बब्बूड़ मे रह रही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि हिन्दू मैरिज एक्ट में एक पत्नी के जिंदा रहते दूसरी पत्नी रखना कानूनन अपराध है, जो कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह ने किया है। इसके साथ ही सबसे बड़ा अपराध कांग्रेस प्रत्याशी ने अपनी पहली ब्यहता पत्नी के होते हुए दूसरी पत्नी का नाम अपने शपथ पत्र में सामने लाया है जबकि उसका विवाह सुशीला सिंह से वर्ष 2005 में हुआ था और वह 2007 तक विश्वनाथ सिंह कुंजाम के साथ रही।

प्रेसवर्ता में पूर्व जनपद अध्यक्ष गंगा सिंह ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की प्रताडऩा का शिकार उसकी पहली पत्नी सुशीला बाई के रहते हुए दूसरी शादी की गई,दोनो साथ रहते थे, लेकिन दूसरी शादी के बाद से विश्वनाथ सिंह द्वारा अपनी पहली पत्नी की ओर ध्यान देना बंद करते हुए प्रताडि़त करने लगा,और किसी तरह का ध्यान नही दिए जाने के बाद परेशान होकर वह अपने मायके जाने मजबूर हो गई।

गंगा सिंह ने बताया कि कांग्रेस द्वारा अपने प्रत्याशी की पहली पत्नी को मृत बताया था, जिस पर मुझे विश्वास नही हुआ और मै उनसे मिलने छत्तीसगढ़ के खोंगसरा के ग्राम बब्बूड़ पहुंचा, जहां वे जीवित मिली। जरूरत पडऩे पर कांग्रेस प्रत्याशी की पहली पत्नी सुशीला बाई मीडिया के सामने भी आएगी। भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश गौतम ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी भी शीघ्र मीडिया से रूबरू होंगे और कांग्रेस के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की उचित मांग करेंगे।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि बिसाहूलाल सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पहली पत्नी को न्याय दिलाने के लिए इस सच्चाई को उजागर किए है इसके साथ ही कांग्रेस महिला विंग ने बिना किसी अनुमति के कोतवाली का घेराव कर भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ कार्यवाही की मांग की और कोतवाली ने बिना दूसरे पक्ष को सुने कार्यवाही की यह पुलिस का गलत कदम था। वहीं कोतवाली पुलिस का कहना है कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हमने शिकायत दर्ज की है, जबकि दूसरे पक्ष को भी सुनना था,जो दुर्भाग्यपूर्ण कार्यवाही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...