https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 17 अक्तूबर 2020

नवरात्र के पहले दिन मॉ की एक झलक पाने मंदिरो में उमड़े लोग


कोरोना संक्रमण को देखते हुए उचित प्रबंध किए गए

अनूपपुर शारदीय नवरात्र के प्रारंभ पर शनिवार सुबह शुभ मुहुर्त में मंदिर सहित घरों में घट स्थापना के साथ मां की पूजा-अर्चना शुरु की गई। दुर्गा मंदिर और बूढ़ीदाई मंदिर  सहित अन्य मंदिरों में प्रबंधन द्वारा श्रद्वालुओं की भीड़ और कोरोना संकटकाल को देखते हुए उचित प्रबंध किए गए हैं। शहर के विभिन्न स्थानों पर दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मैया के दरबार सजाये जा रहें हैं। प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा झांकी समितियों को मास्क, सामाजिक दूरी बनाए रखने की हिदायत दी हैं। कोरोना संकट के चलते जहां पिछले सात माह से शोरगुल, त्योहारों को लेकर उत्साह में कमी देखी जा रही थी, वहीं नवरात्र के प्रारंभ होते ही शहर सहित जिलेभर में रौनक और चहल-पहल जैसा माहौल नजर आ रहा है।

शक्ति की आराधना का पावन पर्व के पहले दिन से ही मंदिरों में मां दुर्गा की स्तुति के लिए भक्तों की भक्ति मेंकोई खास असर नही पड़ा, हर कोई पूरे भक्ति-भाव से मॉ शारदे की स्तुति करते देखा गया। वहीं मंदिर प्रबंधन ने भक्तो के प्रवेश से पहले तापमान चेककर हाथो को सेनेटाईजर कराया जा रहा है।

नवरात्र के पावन पर्व की छटा जिले के अलग-अलग स्थानो में बिखरी रही। मां के दरबार में माता रानी के भक्त सुबह से ही मॉ को जल चढ़ाने पहुंचे। मंदिरों,घरों में पूरे विधिविधान से मां की स्तुति की जा रही है, नवरात्र के पहले दिन देवी दुर्गा के ९ रूपों में पहले स्वरूप शैलपुत्री की आराधना में भक्त जुटे रहे।

जिला मुख्यालय स्थित शारदीय नवरात्र के पहले दिन बड़ी मढि़या,खैर माता मंदिर, त्रिमूर्ति मढि़या मंदिर सहित अन्य देवी मंदिरो में नवरात्र पावन पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है, दुर्गा मंदिर में श्रद्घालु पहले दिन से ही पूजा अर्चना करने पहुंचे, जहां विधि विधान से मॉ की पूजा अर्चना की गई। पहले दिन ही सुबह 4 बजे से मंदिरों के बाहर भक्तों की भीड़ रही,महिलाओं और युवतीयो की भीड़ मॉ को जल चढ़ाने अपनी बारी की प्रतीक्षा करती रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...