https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 24 मार्च 2022

खाद्य एवं औषधि विभाग के खाद्य अधिकारी पर लगे 5 हजार रिश्वत मांगने के आरोप

कोल्डड्रिंक व अमूल दूध की सैम्पलिंग लेकर कार्यवाही न करने के एवज में मांगे थे रूपये अनूपपुर। नपा अनूपपुर के वार्ड 4 निवासी दिनेश जायसवाल ने खाद्य एवं औषधि विभाग अनूपपुर में पदस्थ खाद्य सुरक्षा अधिकारी पेनेन्द्र मेश्राम पर खाद्य सामग्री की सैम्पलिंग लेते हुये जांच व कार्यवाही किये जाने के नाम पर 5 हजार रूपयें रिश्वत की मांग करते हुए 2500 रूपयें जबरन लेने एवं बाकी की राशि 7 दिवस के अंदर देने के संबंध में लिखित शिकायत दिनेश जायसवाल ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.सी. राय से करने के साथ हेल्पलाईन में शिकायत दर्ज करवाते हुए कार्यवाही की मांग की है। शिकायत में दिनेश जायसवाल ने बताया कि 22 मार्च की शाम 5.30 बजे मेरे निवास परिसर में दो व्यक्ति स्कूटी में आये और अपना बिना परिचय देते हुए मुझसे बिना पूछे मेरे फ्रीज में रखे कोल्डड्रिंक एवं अमूल दूध का पैकेट निकाल कर कार्यवाही करने लगे। शिकायत में दिनेश जायसवाल ने उनसे निवेदन किया की आप मेरे निवास स्थान पर है और ये सभी वस्तुयें मेरे उपयोग की है। जिसके बाद उन्होने कार्यवाही नही करने एवं उसके बदले 5 हजार रूपयें की मांग की गई व रूपयें न देने पर कार्यवाही करने एवं प्रकरण में जेल तो हो जाने को कहकर डराया व धमकाया गया। जिस पर मेरे पास कुल 2500 रूपये होने की बात कही गई, जिस पर खाद्य निरीक्षक पेनेन्द्र मेश्राम ने मुझसे 2500 रूपये ले लिये और 7 दिवस के अंदर शेष राशि 2500 रूपयें देने की बात कही गई। पूरे मामले में जब खाद्य एवं औषधि विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी पेनेन्द्र मेश्राम से बात की गई तो उन्होने बताया कि ऐसे किसी भी व्यक्ति के यहां जाकर मेरे द्वारा न तो कोल्डड्रिक व अमूल दूध की सैम्पलिंग नही ली गई, सभी आरोप मनगढ़त है और मुझे फंसाने का प्रयास किया गया है। मेरे ऊपर लगाये गये आरोप गलत है। इनका कहना है शिकायत मुझे मिली है, मेरे खाद्य सुरक्षा अधिकारी को नोटिस जारी करते हुये उनसे जवाब मांगा गया है। डॉ.एस.सी. राय, सीएमएचओं अनूपपुर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...