https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 22 मार्च 2021

मेरा मास्क मेरी सुरक्षा,मेरी होली मेरे घर जनजागरण अभियान 23 मार्च से


जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश

अनूपपुर। जिले में कोविड-19 से बचाव हेतु मास्क का उपयोग करने और इसके टीकाकरण के प्रति आम लोगों को जागरूक करने के लिए 23 मार्च से मेरा मास्क मेरी सुरक्षा जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। एवं मेरी होली मेरे घर  लागू करने पर जोर दिये जाने होली पर्व पर लोगों को होली का आयोजन घर पर ही करने को कहा जाए। अभियान की सभी व्यवस्थाएंओं के लिए कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने सोमवार को समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर सरोधन सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि इस अभियान के तहत जिले में 23 मार्च को पूर्वान्ह 11 बजे और शाम 7 बजे सायरन बजने पर सभी लोग दो मिनट कार्य रोककर मास्क पहनें और अन्य लोगों को भी मास्क के उपयोग के लिए ना सिर्फ प्रेरित करें, बल्कि जो व्यक्ति मास्क ना लगाए हों, उन्हें मास्क लगवाए जाएं। उन लोगों को रोकें-टोकें, जिन्होंने मास्क नहीं लगाए हैं। दुकानों के आगे गोले लगवाने और दफ्तरों एवं शासकीय उचित मूल्य दुकानों के बाहर भी गोला बनवाए जाने, जनजागरूकता अभियान के तहत मुख्य स्थान चिन्हित कर विधायकों, जनप्रतिनिधियों एवं नगर पालिका अध्यक्ष आदि को आमंत्रित कर उनके माध्यम से आम लोगों को मास्क की उपयोगिता समझाई जाए।

कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 से सुरक्षा के लिए लोगों को मास्क लगाने के महत्व एवं सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व के बारे में जागरूक किया जाए। इसके तहत मेरी होली मेरे घर के नारे को लागू करने पर जोर दिया और कहा कि होली पर्व पर लोगों को होली का आयोजन घर पर ही करने को कहा जाए। नगरपालिका अधिकारियों से लिंक कर के गौशालाएं बनाई गई है। जिन नगरपालिका क्षेत्रों में गौवंश हैं, उन्हें गौ शालाओं में भिजवाया जाए। सीएम हेल्पलाइन में लंबित प्रकरणों का तत्परता से निस्तारण करने और शिकायतों को रोजाना चेक करें और उनकी संख्या को कम करना सुनिश्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...