https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 23 जुलाई 2024

हज यात्रा के नाम पर टूर एंड ट्रैवल्स एंड हज उमराह टूर ने ठगे 12 लाख रुपए,मामला दर्ज

अनूपपुर। हज यात्रा करने के नाम पर दंपति से 12 लाख रुपए की ठगी की शिकायत पर बिजुरी पुलिस ने पुलिस ने अलफलाह टूर एंड ट्रैवल्स एंड हज उमराह टूर के प्रोपराइटर सैयद तनवीर उल्लाह निवासी याकूब पटेल चौक अकोट जिला अकोला महाराष्ट्र के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

बिजुरी निवासी सकीर अहमद पिता इशहाक निवासी ने बताया कि हज यात्रा पर जाने के अलफलाह टूर एंड ट्रैवल्स एंड हज उमराह टूर के प्रोपराइटर सैयद तनवीर उल्लाह निवासी याकूब पटेल चौक अकोट जिला अकोला महाराष्ट्र से फोन पर संपर्क करते हुए हज यात्रा के लिए 12 लाख रुपए स्वयं तथा पत्नी कुरैशा बेगम के लिए दिए गए। इसके बाद 8 जून को हज यात्रा के लिए मुंबई से प्लेन से यात्रा का समय बतलाया गया जिसके अनुसार मुंबई पहुंचे। जहां पहुंचने पर 2 दिन तक प्लेन रद्द होने की बात कह कर उन्हें घुमाया गया। इसी तरह छत्तीसगढ़ के यात्री भी उन्हें मिले जिनके साथ भी टूर ट्रेवल्स के संचालक के द्वारा धोखाधड़ी करते हुए रुपए लेने के बाद उन्हें लगातार झूठ बोला जा रहा था, जिससे परेशान होकर सकीर अहमद पत्नी के साथ अपने घर लौट आए। जहां फोन पर अलफलाह टूर एंड ट्रैवल्स एंड हज उमराह टूर के प्रोपराइटर सैयद तनवीर उल्लाह से बात करने पर उसके द्वारा रुपए वापस करने की बात कही गई। इसके कुछ दिनों के बाद उसके द्वारा 6 लाख रुपए के दो चेक भेजे गए जिसे भुगतान के लिए लगाए जाने पर बैंक द्वारा चेक को बाउंस हो गया। लगातार धोखाधड़ी किए जाने के पश्चात मामले की शिकायत शकीर अहमद ने पर बिजुरी थाना में अपराध की धारा 420, 406, 409 के तहत दर्ज कराया, पुलिस मामले की जांच कर रहीं है।


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...