https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 17 जुलाई 2024

हाथियों के उत्‍पात से परेशान ग्रामीणों ने की रेंजर के वाहन पर पत्थरबाजी

हाथियों के दौड़ाने पर निगरानी कर रहा वनरक्षक कुएं में गिरकर घायल

अनूपपुर जिले के जैतहरी वन परिक्षेत्र अंतर्गत 32 दिनों से हाथी विचरण कर हैं। रात में जंगल से निकल कर हाथी ग्रामीणों के घरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं। मंगलवार- बुधवार की रात को हाथी धन सिंह के घर में अचानक हमला बोलकर तोड़फोड़ करने लगे। जिसकी आहट सुनकर धन सिंह के परिवार के सदस्यों भाग कर अपनी जान बचाई। धन सिंह ने ग्रामीण एवं वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद से वन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, हाथी मित्र दल और ग्रामीणों ने हाथियों पर निरंतर नजर बनाए हुए हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग के एक वाहन पर हमला कर दिया। फिलहाल स्थिति अभी सामान्य हैं।

हाथी के हमले से वनरक्षक घायल

मंगलवार- बुधवार की देर रात हाथियों की गश्ती में लगे वन परिक्षेत्र जैतहरी के ठेही बीट के वनरक्षक राकेश शुक्ला पर हाथी ने हमला कर दिया। वनरक्षक भागते हुए एक कुएं के अंदर गहरे पानी में गिर गया। जिन्हें रात में ही वनविभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों की मदद से कुएं से बाहर निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैतहरी में उपचार के लिए भर्ती किया। उपचार बाद वनरक्षक शुक्ला खतरे से बाहर हैं।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...