https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 19 जुलाई 2024

संजीवनी हॉस्पिटल सहित दो क्लीनिकों पर छापा, पाई गई कई कमिया

दस्तावेजों तथा व्यवस्थाओं का किया परीक्षण, दिए दिशानिर्देश

अनूपपुर। कलेक्टर आशीष वशिष्ठ के निर्देशानुसार संयुक्त कलेक्टर दिलीप कुमार पांडेय तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने अनूपपुर स्थित संजीवनी हॉस्पिटल, स्टेट बैंक रोड आदर्श मार्ग अनूपपुर में स्थित रामबाण औषधालय तथा श्री तिवारी क्लीनिक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल एवं क्लीनिक में सफाई व्यवस्था, वैध पंजीयन तथा समस्त प्रकार के आवश्यक दस्तावेजों की जांच की। 

निरीक्षण दल द्वारा संजीवनी हॉस्पिटल में साफ-सफाई की कमी पाई गई, मरीज के परिजनों के बैठने की उचित व्यवस्था नही मिलने, मरीज के पास फीस संबंधी रसीद नहीं पाई गई तथा समय पर यूएसजी रिपोर्ट पर ऑनलाइन जमा करना पाया गया, जिस पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा आवश्यक कार्रवाई की गई। इसी प्रकार निरीक्षण दल के सदस्यों ने रामबाण औषधालय के निरीक्षण के दौरान मार्च 2024 तक पंजीयन पाया, जिसे तत्काल बंद करने की कार्यवाही की तथा बीएएमएस की डिग्री एवं आयुष की दवा का भी अवलोकन किया। निरीक्षण दल के सदस्यों द्वारा पूर्व जिला आयुष अधिकारी डॉ. आर. पी. तिवारी के क्लीनिक का भी निरीक्षण किया गया, जहां क्लीनिक का रजिस्ट्रेशन नहीं पाए जाने पर क्लीनिक को बंद करने के लिए कहा, जब तक रजिस्ट्रेशन की कार्यवाही पूर्ण न हो जाए। इस दौरान निरीक्षण दल के सदस्यों ने डॉ. तिवारी के बीएएमएस डिग्री का भी अवलोकन किया। उल्लेखनीय है कि जिले में गैर मान्यताधारी व्यक्तियों एवं झोलाछाप चिकित्सकों द्वारा प्रदाय चिकित्सा व्यवसाय को नियंत्रित करने हेतु आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।


1 टिप्पणी:

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...