https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 14 जुलाई 2024

ट्रक पीछे करते समय 8 वर्षीय बालक आया चपेट में, गुस्साए ग्रामीणों ने वाहन में की तोड़फोड़, किया चक्काजाम

अनूपपुर। जिले के भालूमाडा थाना अंतर्गत पयारी क्रमांक 2 में रविवार को ट्रक (ट्रेलर) पीछे करते समय दो पहीया वाहन से टकरा गया, जिससे 8 वर्षीय बालक की मृत्यु हो गई। सूचना पर मौके मे पुलिस ने ट्रक को जप्‍त कर लिया, जबकि चालक मौके से फरार हो गया।

जानकारी अनुसार भालूमाडा थाना अंतर्गत दारसागर निवासी माखनलाल प्रजापति अपने 8 वर्षीय बेटे अनुराग के साथ किसी काम के लिए निमहा गांव आया था। तभी आमाडांड से भालूमाड़ा की ओर जा रहे ट्रक (ट्रेलर) क्रमांक सीजी,12 एस 6073 का चालक ट्रक को अचानक पीछे करने लगा। ट्रक के पीछे खड़ी बाइक ट्रक की चपेट में आ गए, पिता बाइक खड़ी कर लधुशंका चला गया था। दो पहीया वाहन के पास खड़ा 8 वर्षीय अनुराग ट्रक की चपेट में आ गया। पिता ने उसे निकाला और उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा लेकर पहुंचा। जहां से प्रथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय अनूपपुर रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान अनुराग की मृत्यु हो गई। डॉक्टर ने जिला अस्पताल पुलिस चौकी को इसकी सूचना दी। पुलिस ने परिजनों की उपस्थिति में पंचनामा और पोस्‍टमार्डम कराने बाद अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंप कर जांच प्रारंभ की। इस दौरान ग्रामीणों ने ट्रक को रोक कर पुलिस को सौंपा, जबकि वाहन चालक मौके से फरार हो गया।

ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

एसईसीएल आमाडांड ओपन कास्ट खदान से कोयला गोविंद साइडिग ले जा रहे ट्रेलर से हादसा हुआ था। हादसे में 8 साल के मासूम की मौत हो गई। जिसके बाद गुस्साए परिजन एवं ग्रामीणों ने एसईसीएल में नौकरी और मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम किए हुए हैं। ग्रामीणों ने घटना के बाद से जाम लगा रखा है। ग्रामीणों का कहना जब तक एसईसीएल नौकरी और मुआवजा नहीं देता। तब तक मुख्य मार्ग में चक्का जाम रहेगा। खबर लिखे जाने तक ग्रमीण सड़क जाम किये हुए हैं।

अतरिक्‍त पुलिस अधिक्षक इसहाक मंसूरी ने बताया कि एसईसीएल ने 1 लाख रूपयें एवं 1 व्‍यक्ति को नौकरी की मांग मंजूर कर ली हैं लेकिन ग्रमीण 5 लाख की मांग कर रहें हैं। अभी सड़क में जाम लगा हुआ हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...