https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 24 फ़रवरी 2024

लोकसभा चुनाव के टिकट के लिए भाजपा में लंबी कतार, कांग्रेस से फुन्‍देलाल सिंह का नाम तय



अनूपपुर। विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली बंपर जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है। अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा और 'मोदी की गारंटीजैसे कई मुद्दे भगवा दल के लिए लोकसभा चुनाव में जीत की राह तैयार करने वाले बड़े आधार हैं। जीत की आसान राह देखकर जबलपुर संसदीय सीट से भाजपा का टिकट पाने के लिए एक सैकड़ा दावेदार तैयार हैं। टिकट मांगने वालों का उत्साह और भीड़ देखकर पार्टी भी हैरान है। टिकट के लिए न सिर्फ पार्टी महिलाओं की आस बंधी शहडोल संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी की तलाश की कवायद आरंभ हो चुकी है। वहीं कांग्रेस के पास लोकसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों का टोटा बना हैं कोई कांग्रेस के टिकिट से लड़ने को तैयार नहीं हैं।

भाजपा की रायशुमारी में 2 नाम आए हैंजिसमें पूर्व विधायक एवं कोल विकाश प्राधिकरण के अध्‍यक्ष रामलाल रौतेलपूर्व सांसद ज्ञान सिंह शामिल हैं। इसके बाद अधिकांश नेता दिल्ली में सीधे बायोडाटा पहुंचाकर दांव.ठोंक रहे हैं। टिकट के दावेदारों में सांसद हिमान्‍द्री सिंह सहित सांसद पति नरेंन्‍द्र सिंह मरावीपूर्व विधायक प्रमिला सिंह के साथ पति आईएएस अधिकारी अमरपाल सिंह अपनी- अपनी जुगत लगा रहें हैं।

शहडोल लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को उम्‍मीदवारों का टोटा बना हैं कोई भी लड़ने को तैयार नहीं हैं। पार्टी ने पुष्पराजगढ़ विधायक फुन्‍देलाल सिंह मार्को का एकमात्र नाम की बात कहीं जा रहीं हैं। पार्टी सूत्रों की माने तो विधायक फुन्‍देलाल सिंह मार्को का नाम तय माना जा रहा हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...