https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 5 फ़रवरी 2024

मप्र बोर्ड 10वीं के हिंदी विषय पर 9002 परीक्षार्थी हुए शामिल, 317 रहें अनुपस्थित

अनूपपुर। मप्र बोर्ड 10वीं व 12वीं की परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई है। 10वीं का पहले दिन हिंदी का पेपर रहा। इस वर्ष 59 परीक्षा केंद्र में 9319 परीक्षार्थियों में सम्मिलित 9002 परीक्षार्थी शामिल हुए 317 अनुपस्थित रहें। सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था नजर आई।

जानकारी अनुसार अनूपपुर जिले में मप्र बोर्ड 10वीं की परीक्षा सोमवार को 59 परीक्षा केंद्र में हिंदी विषय से प्रारंभ हुई। लाइन में लगाकर परीक्षार्थियों की जांच की गई। सबसे पहले प्रवेश पत्र पर क्यूआर कोड का स्कैन के साथ-साथ जूते-चप्पल उतरवाकर भी जांच की गई। कई परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थी जूते-चप्पल उतारकर परीक्षा कक्ष के अंदर प्रवेश किया। विद्यार्थियों में भी उत्साह नजर आया। परीक्षा कक्ष के अंदर एक बेंच पर एक विद्यार्थी को बैठाया गया है। 20 विद्यार्थियों पर एक पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है। मंडल ने परीक्षा संचालन की आनलाइन मानीटरिंग की जा रही है। अनूपपुर जिले में 9319 परीक्षार्थियों में सम्मिलित 9002 परीक्षार्थी शामिल हुए 317 अनुपस्थित रहें। इस बार भी नकल रोकने के लिए भी प्रशासन के द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...