https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 26 फ़रवरी 2024

अनूपपुर स्टेशन में 16.54 करोड़, बिजुरी स्टेशन 8.71 करोड़ रुपए से होगा आधुनिकीकरण कार्य का प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल शिलान्यास


बिजुरी कार्यक्रम में सांसद हुई शामिल  

अनूपपुर। अमृत भारत स्टेशन योजनांतर्गत 41 हजार करोड़ की रेल परियोजनाओं का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार 26 फरवरी को देश के 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य का शुभारंभ एवं 1500 रोड ओवर ब्रिज अण्डर पास का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया। जिसमें जिला मुख्यालय अनूपपुर में अमृत भारत स्टेशन योजनांतर्गत रोड ओवर ब्रिज (एलसी नम्बर-बीके 61) तथा अनूपपुर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास कार्य के लिए अनूपपुर स्टेशन में 16.54 करोड़, बिजुरी स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास किया गया। बिजुरी स्टेशन में 8.71 करोड़ रुपए की लागत से उन्नयन तथा आधुनिकीकरण के कार्य किए जाएँगे। 2.5 करोड़ रुपए से जैतहरी फाटक में बने आरयूबी का लोकार्पण, 27.22 करोड़ रुपए से अमरकंटक रोड फाटक में आरओबी, निर्माण कार्यों का शिलान्यास हुआ।

बिजुरी स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम में सांसद हिमाद्री सिंह, नगरपालिका बिजुरी की अध्यक्ष शहबिन पनिका सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा अनूपपुर स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत की अध्यक्ष प्रीति सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा, विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष रामदास पुरी, रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य गजेन्द्र सिंह, पाषर्द रेनू विनोद सोनी, लोकतंत्र सेनानी घनश्‍याम दास गुप्ता, रेलवे के वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी अंशुमन मिश्रा, जयंतोदास गुप्ता, वासुदेव चटर्जी रामदास राठौर, मनोज द्विवेदी, लक्ष्मण राव, सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, रेलवे के अधिकारी तथा नागरिक उपस्थित रहें। इस अवसर पर प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम को देखने एवं सुनने के लिए एलईडी की व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत पौधे भेंटकर किया गया। इस अवसर पर स्कूली छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी तथा विभिन्न प्रतियोगिता के विजयी स्कूली छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को वर्चुअल संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारतीय रेलवे में सुविधाओं के विस्तार के लिए बड़े पैमाने पर कार्य किए जा रहे हैं। जिससे निकट समय में परिवर्तन परिलक्षित होगा। उन्होंने कहा कि दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है। नई रेलवे लाईन बिछाने की गति दो गुनी हुई है। जिससे आने वाले समय में विभिन्न क्षेत्रों में रेल लाईन का विस्तार कर जनसुविधाओं का विकास होगा।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि भारतीय रेलवे प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास के अंतर्गत कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि इटली और फ्रांस के बराबर के कार्य पिछले 10 सालों में भारतीय रेलवे के विकास के लिए होगा। उन्होंने बताया कि वर्चुअल माध्यम से 2021 स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में 40 लाख लोग शिरकत कर रहे हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...