https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 6 फ़रवरी 2024

राहुल गांधी जोड़ना चाहते हैं तो पाकिस्तान के कब्जे कश्मीर टूटा है, वहां जाए, वहां यात्रा करें- पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती

 


नर्मदा मंदिर में की पूजा, पुजारियो से की चर्चा

अनूपपुर। मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती दो दिवसीय अमरकंटक के प्रवास पर मंगलवार को मां नर्मदा मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और मंदिर परिसर में स्थित अन्य मंदिरों के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने अमरकंटक और नर्मदा को लेकर कहा कि कहा कि नर्मदा जी का काम संपूर्णता के साथ जैसा होना चाहिए, वैसा नहीं हो पाता है। क्योंकि, इसमें विभिन्न जिले और राज्य भी शामिल हो जाते है। इसलिए कठिनाई आती है। जब तक सभी एक साथ मिलकर कलेक्टिव डिसीजन नहीं लेंगे तब तक यहां का विकास सम्भव नही है। इसके लिए एक कोऑर्डिनेटर बनाने की जरूरत है।

ज्ञात हो कि सोमवार की शाम पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अमरकंटक में रात 9 बजे नर्मदा मंदिर पहुंच मॉ नर्मदा मंदिर में दर्शन पश्चात आरती कर माथा टेका। मंदिर प्रांगण में कुछ समय बैठ कर व्यतीत की। नर्मदा मंदिर पुजारी परिवार ने भी कुछ अपनी समस्याओं को भी उनके सामने रख सुलझाने की बाते रखी।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मंगलवार को कल्याण सेवा आश्रम द्वारा नर्मदा मंदिर में मॉ नर्मदा और माता पार्वती हेतु भेंट किये गये स्‍वर्ण अभूषण द्वारा किये गये श्रृंगार को निहारा और पूजन किया। प्रांगण में कुछ देर बैठ लोगो से बातचीत किया।

पत्रकारो के सवालो के जबाब में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने दिग्विजय सिंह के ईडी, सीबीआई वाले बयान को लेकर कहा कि हम उनको कोई जवाब नहीं देते, पहले वो अपने बयान पर टिके रहे। देश में जहां भी उनकी सरकार हैं, वह कहें कि ईडी सीबीआई और ईवीएम की वजह से उनकी सरकार बनी है। राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी जोड़ना क्या चाहते हैं। अगर जोड़ना ही हैं, तो जो पाकिस्तान के कब्जे में हमारा जो कश्मीर टूटा है, वहां जाए, वहां यात्रा करें। वह तो अपनी पार्टी को भी नही बचा पा रहे हैं, जब कुछ टूटा ही नही हैं, तो फिर जोड़ना क्या है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस दिन रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा हुई, उस दिन पूरा भारत जुड़ गया। इंडिया गठबंधन को लेकर उमा भारती ने कहा कि विपक्ष को उसी धरातल पर खड़ा होना पड़ेगा, जहां मोदी और भाजपा खड़ी है। तीन धरातल पर मोदी का व्यक्तित्व बना है, जब तक मोदी जैसा व्यक्ति दस बीस साल में खड़ा नही होता, कोई भी मोदी से आंख नहीं मिला पाएगा।

राजेश शुक्‍ला

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...